logo-image

छत्‍तीसगढ़ में बोलीं बसपा सुप्रीमो मायावती, आरक्षण विरोधी हैं बीजेपी और कांग्रेस

जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के लिए छत्‍तीसगढ़ के जैजैपुर में मायावती ने चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर जबर्दस्‍त हमला बोला.

Updated on: 16 Nov 2018, 02:20 PM

जैजैपुर (छत्तीसगढ़:

जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के लिए छत्‍तीसगढ़ के जैजैपुर में मायावती ने चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर जबर्दस्‍त हमला बोला. उन्‍होंने कहा, बीजेपी और कांग्रेस दोनों आरक्षण के विरोधी हैं. मायावती ने किया मंडल कमीशन का जिक्र करते हुए सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने का वादा का वादा किया.

बाबा साहेब डा भीमराव अंबेडकर को याद करते हुए मायावती ने कहा, कांग्रेस बाबा साहेब को भारत रत्‍न तक नहीं देना चाहती थी. उन्‍होंने मुस्लिम और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय को आरक्षण देने का वादा किया. छत्तीसगढ़ और पूरे देश मे गरीबी खत्म करने की दिशा में सिर्फ बसपा ही अच्‍छा काम कर सकती है. भाजपा और कांग्रेस की कोई भी योजना गरीबी और गरीबों के हित में नहीं बनाई गई है. आज़ादी के बाद सिर्फ भाजपा और कांग्रेस ही सत्‍ता में रही और धन्‍नासेठों को लाभ पहुंचाने का काम किया.

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने इस विधानसभा चुनाव के लिए छत्‍तीसगढ़ में अजित जोगी की जनता कांग्रेस से गठबंधन किया हुआ है. राज्‍य में पहले चरण का चुनाव संपन्‍न हो चुका है और दूसरा और अंतिम चरण अभी बाकी है.