logo-image

बीजेपी कार्यकर्ताओं को 'दुर्ग' जीतने का मंत्र देने आ रहे हैं अमित शाह

अमित शाह रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में रायपुर और दुर्ग संभाग के 50,000 बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. रायपुर और दुर्ग संभाग की कर बात करें तो कुल 40 सीटें हैं.

Updated on: 13 Oct 2018, 01:14 PM

आदित्य नामदेव:

अमित शाह रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में रायपुर और दुर्ग संभाग के 50,000 बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. रायपुर और दुर्ग संभाग की कर बात करें तो कुल 40 सीटें हैं. 20 रायपुर की और 20 दुर्ग संभाग की. इन सीटों में पिछली बार बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

अमित शाह इस सम्मेलन में कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे और चुनाव जीतने का मंत्र देंगे. रायपुर संभाग की 20 सीटों में बीजेपी को केवल 4 सीटें मिलीं थीं, जबकि दुर्ग संभाग की 20 सीटों में बीजेपी 11 ही हासिल कर पाई थी. अमित शाह की सभा के लिए साइंस कॉलेज मैदान में तमाम तैयारियां पूरी हो चुकीं हैं.

यह भी पढ़ें: मिशन 65 प्लस के लिए बीजेपी को जीतना होगा सरगुजा और बिलासपुर संभाग

अमित शाह इस कार्यक्रम में 4:30 बजे के आसपास शामिल होंगे और उसके बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में प्रबुद्ध जनों से भी मिलेंगे और उसके बाद भाजपा कार्यालय में एक बैठक भी रखी गई, जिसमें कुछ चुनिंदा भाजपा के पदाधिकारी शामिल होंगे.

रायपुर से विभाजित होकर पांचवां संभाग बना दुर्ग

जब छत्तीसगढ़ नया राज्य बना था तो उस समय सिर्फ तीन संभाग थे. रायपुर, बिलासपुर और बस्तर. वर्ष 2008 में फिर से संभागों का गठन किया गया. इसके तहत  चौथा संभाग सरगुजा को बनाया गया. 2013 में  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने दुर्ग को पांचवां संभाग बनाने की घोषणा की. दुर्ग को रायपुर से विभाजित कर पांचवां संभाग बनाया गया.इस संभाग में दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा एवं कबीरधाम जिले आते हैं.