logo-image

छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

छत्तीसगढ़ में इस बार आचार संहिता लगने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई रायपुर पुलिस ने की है. पुलिस ने एक बिलासपुर पुलिस ने इनोवा कार से 46 लाख 50 हजार रुपये कैश जप्त किए हैं।

Updated on: 13 Oct 2018, 09:40 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में इस बार चुनाव आचार संहिता लगने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई रायपुर पुलिस ने की है. पुलिस ने एक इनोवा कार से 46 लाख 50 हजार रुपये कैश जब्त किए हैं. पुलिस को कैश से भरी गाड़ी भारतमाता चौक के पास चेकिंग के दौरान मिली. इनकम टैक्स की टीम को भी मौके पर बुलाया गया.

हिरासत में लिया गया युवक रायपुर के कचना का रहने वाला बताया जा रहा है. कार्रवाई के वक्त कार में दो लोग सवार थे, जो खुद को रोलिंग मिल का मैनेजर बता रहे थे. फिलहाल इस मामले में पुलिस कार को जब्त कर दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस कार में बैठे मुकेश सिंह नाम का युवक कचना का रहने वाला है.
एक इनोवा कार कचना की तरफ जा रही थी. भारतमाता चौक के पास पुलिस की विशेष टीम की चेकिंग चल रही थी. कार को रोक गया, तो उसमें दो युवक सवार थे. कार में ली गयी तलाशी में 46 लाख 50 हजार रुपये नकद मिले हैं. हिरासत में लिया गया युवक मुकेश सिंह खुद को बिहार का रहने वाला बता रहा है, दूसरा युवक कार का ड्राइवर है , जो मुंगेली जिले का है.

यह भी पढ़ें: मिशन 65 प्लस के लिए बीजेपी को जीतना होगा सरगुजा और बिलासपुर संभाग


इस संबंध में जब दोनों युवकों से पुलिस ने पूछताछ की तो मुकेश ने बताया कि वो टीएमटी के वर्कर हैं और मार्केट से रुपये की वसूली कर अपने घर कचना ले जा रहा. मुकेश ने पुलिस को बताया कि रुपये को अभी वो अपने घर ले जाकर सुबह टीएमटी के आफिस में जमा करने के लिए जाने वाले थे. इस पूरे मामले में पुलिस को ही पैसा चुनाव में उपयोग होने वाले किसी पार्टी का लग रहा है, फिलहाल पुलिस की जांच जारी है.