logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: अमित शाह ने जारी किया बीजेपी का घोषणा पत्र, कहा- 'यूपी में संवैधानिक तरीके से राम मंदिर बनाएगी बीजेपी'

यूपी में 4 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गर्मा गया है

Updated on: 29 Jan 2017, 07:34 AM

highlights

  • संवैधानिक तरीके से होगी राम मंदिर बनाएंगे:अमित शाह
  • यूपी में बीजेपी के घोषणा पत्र में भी राम मंदिर का जिक्र

नई दिल्ली:

यूपी में 4 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गर्मा गया है। शनिवार को यूपी के लिए जारी घोषणापत्र में भी बीजेपी ने राम मंदिर का जिक्र किया है।

घोषणा पत्र को जारी करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सरकार बनने के बाद बीजेपी संवैधानिक तरीके से अयोध्या में राम मंदिर बनाएगी। हालांकि इसके लिए अमित शाह ने घोषणा पत्र में किसी समय सीमा का जिक्र नहीं किया है। शाह ने घोषणा पत्र जारी करते हुए ऐलान किया कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी तो सभी कसाई घरों को बंद कर देगी।

ये भी पढ़ें: बीजेपी का चुनावी मेनिफेस्टो जारी कर रहे हैं अमित शाह, कहा- 'लैपटॉप के साथ एक जीबी इंटरनेट डाटा भी फ्री देंगे'

घोषणा पत्र जारी करने के दौरान पत्रकारों ने अमित शाह से टिकट बंटवारे में परिवारवाद को लेकर भी सवाल पूछा। शाह ने जवाब देते हुए कहा  'अगर राहुल गांधी की अभी शादी हो जाए तो कांग्रेस को भविष्य का अध्यक्ष मिल जाएगा इसे ही परिवारवाद कहते हैं। काबिलियत पर टिकट मिलना परिवारवाद नहीं होता।'

गौरतलब है कि बीजेपी ने नोएडा से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे को चुनाव मैदान में उतारा है जिसको लेकर विवाद भी हो चुका है।

ये भी पढ़ें: राहुल ने कहा, अमरिंदर सिंह के सीएम बनते ही ड्रग्स रोकने के लिए कड़ा कानून लाएंगे

यूपी में मुस्लिमों की अच्छा खासी संख्या को देखते हुए जब पत्रकारों ने उनसे ट्रिपल तलाक पर बीजेपी की राय पूछी तो शाह ने कहा कि अगर राज्य में हमारी सरकार बनेगी तो हम महिलाओं की इच्छा जानकर सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार बतौर एक पार्टी बनकर अपना पक्ष रखेगी।

घोषणा पत्र जारी करने के बाद अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी में 2 तिहाई बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी। यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर 4 फरवरी से 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव परिणाम 11 मार्च को आएंगे।