केजरीवाल ने किया ऐलान, मध्यप्रदेश में आलोक अग्रवाल CM पद के उम्मीदवार

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मध्यप्रदेश में आईआईटी कानपुर से पढ़े कार्यकर्ता आलोक अग्रवाल को सीएम पद का दावेदार घोषित कर दिया है।

  |   Updated On : July 15, 2018 06:58 PM

इंदौर:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मध्यप्रदेश में आईआईटी कानपुर से पढ़े कार्यकर्ता आलोक अग्रवाल को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। केजरीवाल ने यह घोषणा इंदौर की एक रैली में की।

आप नेता ने कहा, 'अग्रवाल ने आईआईटी से पढ़ाई की है। वह चाहते तो अमेरिका जा सकते थे। लेकिन पढाई पूरी करने के बाद उन्होंने अपने राज्य के लोगों की सेवा करना चुना।'

अग्रवाल ने 2014 लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश के खंडवा से चुनाव लड़ा था। हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिली थी। इस साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं।

इंदौर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंच पर पहुंचते ही बिजली के गुल होने पर मध्य प्रदेश की सरकार पर जमकर तंज कसे। उन्होंने कहा कि 'जब दूसरे राज्य का मुख्यमंत्री आए और बिजली चली जाए तो मैं इस राज्य की जनता का हाल समझ सकता हूं।'

केजरीवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में जो बिजली की हालत है, यही हाल साढ़े तीन साल पहले दिल्ली का था, वहां स्थिति बदल गई है। यहां 15 साल से शिवराज सिंह चौहान की सरकार है। दिल्ली में साढ़े तीन साल पहले इन्वर्टर वालों, जनरेटर वालों की खूब चांदी थी, मगर आज हालत यह है कि इन्वर्टर की सारी दुकानें बंद हो गई हैं। इतना ही नहीं, लोग जनरेटर खरीदना भी भूल गए।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने मप्र की सत्ताधारी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा, 'भाजपा कहती है कि वह हिंदुओं की पार्टी है, तो कम से कम हमारे हिंदुओं के बच्चों की ही नौकरी लगवा दो! हिंदुओं के बच्चों को ही अच्छी शिक्षा दिलवा दो! किसी के लिए कुछ तो करो।'

उन्होंने आह्वान किया कि सब इंसान बराबर हैं, चाहे वह किसी धर्म या जाति के हों। हमें ऐसा भारत बनाना है, जहां सभी धर्म और जाति के लोगों में भाईचारा और मोहब्बत हो, न कि नफरत और बैर हो।

IANS के इनपुट के साथ

इसे पढ़ें: पीएम मोदी की बीमार मानसिकता देश के लिए चिंता का विषय: कांग्रेस

First Published: Sunday, July 15, 2018 05:59 PM

RELATED TAG: Aam Aadmi Party, Arvind Kejriwal, Madhya Pradesh Assembly Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो