Asian Games 2018: स्क्वॉश में भारतीय पुरुष टीम को कांस्य से करना पड़ा संतोष

इंडोनेशिया के जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों के 13वें दिन शुक्रवार को भारतीय पुरुष स्क्वॉश टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। भारत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

  |   Updated On : August 31, 2018 05:37 PM
सौरव घोषाल (फाइल फोटो)

सौरव घोषाल (फाइल फोटो)

जकार्ता:  

इंडोनेशिया के जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों के 13वें दिन शुक्रवार को भारतीय पुरुष स्क्वॉश टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। भारत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। हांगकांग ने सेमीफाइनल में भारत को 2-0 से शिकस्त दी। सौरव घोषाल, हरिंदर पाल सिंह संधू, रमित टंडन, महेश मानगांवकर की भारतीय टीम फाइनल में जाने से चूक गई। भारत ने पूल-बी में लगातार तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

भारत की महिला स्क्वॉश टीम ने शानदार प्रदर्शन कर यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को टीम स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस प्रवेश के साथ भारतीय महिलाओं ने अपने लिए एक पदक पक्का कर लिया है।

जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लिकल कार्तिक, सुनैना कुरुविल्ला और तन्वी खन्ना की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में मलेशिया को 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

इस मुकाबले के पहले मैच में जोशना ने मलेशिया की निकोल डेविड को 12-10, 11-9, 6-11, 10-12, 11-9 से मात देकर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दी थी।

और पढ़ें : भारतीय मुक्केबाज विकास हुए चोटिल, कांस्य पदक से करना पड़ेगा संतोष

भारत ने इसके बाद दूसरे मुकाबले में भी जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना जापान या हांगकांग में से किसी एक टीम से होगा।

First Published: Friday, August 31, 2018 05:18 PM

RELATED TAG: Asian Games 2018, Asian Games, Indian Squash Men Team, Hong Kong, Squash, Indian Squash Team, Sports, Saurav Ghosal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो