logo-image

Asian Games 2018: टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल और मनिका बत्रा ने जीता कांस्य

भारत की स्टार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और उनके पुरुष जोड़ीदार अचंता शरथ कमल यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन बुधवार को सेमीफाइनल में हार कर कांस्य पदक तक ही सीमित रह गए।

Updated on: 29 Aug 2018, 06:08 PM

नई दिल्ली:

महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा और उनके पुरुष जोड़ीदार अचंता शरथ कमल की जोड़ी ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन बुधवार को टेबल टेनिस की मिश्रित युगल वर्ग स्पर्धा में भारत को कांस्य पदक दिलाया। सेमीफाइनल में चीन की जोड़ी ने मनिका और शरथ को 4-1 से मात देकर इन्हें कांस्य तक ही रोक दिया। चीन की चुकिन वांग और सुन यिंगशा की जोड़ी ने पांच सेटों तक चले मुकाबले में 11-9, 11-5, 11-13, 11-4, 11-8 से जीत हासिल कर फाइनल में स्थान पक्का किया। 

भारतीय जोड़ी ने हालांकि चीन की जोड़ी को अच्छी टक्कर दी, लेकिन वांग और सुन इन दोनों से एक कदम आगे निकले। पहले गेम में भारतीय जोड़ी ने 5-3 से बढ़त ले ली थी लेकिन वांग और सुन ने 5-5 से बराबरी कर वापसी की और फिर 11-9 से गेम जीत लिया। दूसरा गेम चीन की जोड़ी ने बड़ी आसानी से 11-5 से अपने नाम किया।

तीसरा गेम भारतीय जोड़ी के नाम रहा। यहां किस्मत ने भी मनिका और शरथ का साथ दिया। मनिका और शरथ ने 4-2 की बढ़त ली जिसे फिर 7-3 तक पहुंचा दिया। वांग और सुन ने भी वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी और स्कोर 10-10 से बराबर कर लिया। यहां से चीन की जोड़ी सिर्फ एक अंक ले पाई जबकि भारतीय जोड़ी ने दो अंक लेकर गेम अपने नाम कर वापसी की उम्मीद जगाई जो अगले दो गेमों में ध्वस्त हो गई।

चौथे सेट में मैच बराबरी का चल रहा था। चीन की जोड़ी ने 3-3 से बराबरी के स्कोर से बढ़त लेनी शुरू की और फिर मुड़कर नहीं देखा। गेम 11-4 से जीत वांग और सुन ने मैच अपने पक्ष में कर लिया। अब उसे सिर्फ एक गेम जीतना था और पांचवें गेम को उसने 11-8 से अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया।