logo-image

Asian Games 2018 : भारत के लक्ष्य ने साधा सिल्वर पर निशाना, इंडिया ने अब तक जीते कुल 4 पदक

भारत के निशानेबाज लक्ष्य ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन सोमवार को पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में दूसरा स्थान हासिल करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया।

Updated on: 20 Aug 2018, 04:04 PM

नई दिल्ली:

भारत के निशानेबाज लक्ष्य ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन सोमवार को पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में दूसरा स्थान हासिल करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया। भारत के ही मानवजीत संधू भी एक समय पदक की दौड़ में थे, लेकिन 35 शॉट में उन्होंने कुल 26 का स्कोर किया था और इस वजह से वह पदक की दौड़ से बाहर हो गए।

लक्ष्य ने कुल 50 शॉट्स में 43 सटीक निशाने लगाए। इस स्पर्धा की स्वर्ण चीनी ताइपे के कुंपी यांग ने जीता। उन्होंने 48 का स्कोर किया। कांस्य पदक दक्षिण कोरिया के अहन डाएमयोंग के नाम रहा, जिन्होंने 30 का स्कोर किया। मानवजीत संधू पहले ही एलिमिनेट होकर पदक की दौड़ से बाहर हो गए थे।

भारत के कुल चार पदक हो गए हैं। भारतच ने 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

और पढ़ें: Asian Games 2018 : सेमीफाइनल में हारीं साक्षी मलिक

बता दें कि इससे पहले आज टेक्निकल सुपिरियॉरिटी के दम पर भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने सोमवार को 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की 62 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में हार गई है। सेमीफाइनल में साक्षी का सामना किर्गिस्तान की एसुलु टीनीबेकोवो से हुआ था, जहां उन्हें 7-8 से हार का मुंह देखना पड़ा।