Asian Games 2018: एशियाई खेलों में पीवी सिंधु बनीं सिल्वर मेडल जीतने वालीं इकलौती भारतीय महिला

वर्ल्ड नम्बर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने यहां 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को 10वें दिन महिला एकल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया।

  |   Updated On : August 28, 2018 01:56 PM
पीवी सिंधु (Sai tweeter- फोटो)

पीवी सिंधु (Sai tweeter- फोटो)

जकार्ता:  

वर्ल्ड नम्बर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने यहां 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को 10वें दिन महिला एकल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया।

सिंधु को फाइनल में चीनी ताइपे की खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-1 ताइ जु यिंग से हार मिली। ऐसे में वह स्वर्ण पदक से चूक गई।

भारतीय खिलाड़ी सिंधु भले ही स्वर्ण से चूक गई हो, लेकिन उन्होंने एक नई उपलब्धि अपने नाम की है। वह एशियाई खेलों में इस प्रतियोगिता की किसी भी स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं।

फाइनल में यिंग ने सिंधु को 34 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से मात दी और सोने पर कब्जा जमाया। यिंग का भी यह एशियाई खेलों में पहला स्वर्ण पदक है।

यिंग ने शुरुआत से ही सिंधु पर दबाव बनाना जारी रखा हुआ था। यिंग ने पहले ही सिंधु को 5-0 से पछाड़ दिया। अपनी फुर्ति से सिंधु के खिलाफ आक्रामक खेल खेलते हुए चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने पहला गेम केवल 16 मिनटों के भीतर 21-13 से जीत लिया।

और पढ़ेंः Asian Games 2018: तीरंदाजी में भारतीय महिला-पुरुष की कंपाउंड टीम ने जीता सिल्वर मेडल

दूसरे गेम में भी सिंधु को यिंग के खिलाफ कमजोर देखा गया। वह 9-6 से पिछड़ रही थीं। इस बीच, सिंधु ने एक अंक लेकर यिंग की बढ़त को कम करने की कोशिश की लेकिन वह असफल रही और दूसरा गेम 18 मिनटों में 16-21 से हार गई।

First Published: Tuesday, August 28, 2018 01:52 PM

RELATED TAG: Asian Games 2018, Pv Sindhu, Pv Sindhu Win Silver Medal, First Indian Women Win Silver Medal In Badminton, Tai Tzu Ying,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो