Asian games 2018: टेनिस में भारत को मिला पहला पदक, अंकिता रैना ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और मुकाबला टाई-ब्रेकर तक गया जहां जैंग ने शानदार खेल दिखाया और सेट को 7-6 से जीतते हुए मैच अपने नाम किया।

  |   Updated On : August 23, 2018 01:54 PM
भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना

भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना

नई दिल्ली:  

भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है। चीन की शुआई जैंग ने गुरुवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में रैना को 2-0 से हराया। भारतीय खिलाड़ी ने पहले सेट की दमदार शुरुआत की लेकिन पहले तीन गेमों के बाद उन्होंने अपनी लय खो दी और चीन की खिलाड़ी ने 6-4 से सेट जीत लिया। 

दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और मुकाबला टाई-ब्रेकर तक गया जहां जैंग ने शानदार खेल दिखाया और सेट को 7-6 से जीतते हुए मैच अपने नाम किया।

और पढ़ें: Asian Games 2018: भारतीय खिलाड़ियों ने रचा नया इतिहास, बनाए ये रिकॉर्ड 

25 वर्षीय रैना ने सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार शुरुआत की। पहले सेट में वह अपनी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी पर लीड ले रही थीं। लेकिन इस बीच वह चोटिल हो गईं और उन्होंने चोट से उबरने के लिए ब्रेक लिया। फीजियो और डॉक्टरी जांच के बाद अंकिता एक बार फिर कोर्ट पर उतरीं, लेकिन वह अपनी लय कायम नहीं रख पाई। पहले सेट में वह 4-6 से हार गईं।

इससे पहले बुधवार को उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग की इउडिस वॉन्ग चॉन्ग को 6-4, 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर अपना यह मेडल पक्का कर लिया था।

इस तरह की और खबरें पढ़ने के लिए newsstate.com/Sports-news पर क्लिक करें 

इस पदक के साथ ही पांचवे दिन में भारत ने कुल 16 पदक अपनी झोली में डाल लिए है। देश के एथलेटिक्स हर खेल में उम्दा प्रदर्शन कर इंडोनेशिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। 2018 एशियाड में टेनिस से यह भारत का पहला पदक है। इसी के साथ एशियाई खेलों में भारत के पदकों की संख्या 16 (4 गोल्ड, 3 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज) हो गई है।

भारत अंकतालिका में 7वें स्थान पर काबिज है।

(IANS इनपुटस के साथ)

First Published: Thursday, August 23, 2018 01:40 PM

RELATED TAG: Bronze Medal, Asian Games 2018, Ankita Raina,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो