logo-image

Asian Games 2018 : सेमीफाइनल में हारीं साक्षी मलिक

सेमीफाइनल में साक्षी का सामना किर्गिस्तान की एसुलु टीनीबेकोवो से हुआ था, जहां उन्हें 7-8 से हार का मुंह देखना पड़ा।

Updated on: 20 Aug 2018, 02:53 PM

जकार्ता:

टेक्निकल सुपिरियॉरिटी के दम पर भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने सोमवार को 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की 62 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में हार गई है। सेमीफाइनल में साक्षी का सामना किर्गिस्तान की एसुलु टीनीबेकोवो से हुआ था, जहां उन्हें 7-8 से हार का मुंह देखना पड़ा।

साक्षी ने क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की अयालुम कैसीमोवा को 10-0 से मात दी। पहले दौर में साक्षी ने कैसीमोवा को 7-0 से पछाड़ा और उसके बाद दूसरे दौर में साक्षी ने 3 अंक लेकर टेक्निकल सुपिरियॉरिटी से 10-0 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में कदम रखा था।

दूसरी तरफ राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को रजत पदक दिलाने वाली महिला पहलवान पूजा ढांडा अपनी सफलता को 18वें एशियाई खेलों में जारी नहीं रख सकीं। पूजा को खेलों के दूसरे दिन सोमवार को उत्तरी कोरिया की मयोंग सुक जोंक ने महिलाओं की 57 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के सेमीफाइनल में 10-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। 

ये भी पढ़ें: Asian Games LIVE: हैंडबॉल में भारत ने मलेशिया को 45-19 से हराया

बता दें कि एशियाई खेलों में भारतीय महिला टीम ने 2010 से हिस्सा लेना शुरू किया और पदार्पण के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। इसके बाद, 2014 में हुए एशियाई खेलों में ईरान को मात देने के साथ भारतीय टीम ने दूसरी बार स्वर्ण पदक हासिल किया। 

 

(इनपुट आईएएनएस से)