एशियाई खेल (हॉकी): द. कोरिया को 5-3 से हराकर भारत सेमीफाइनल में

भारत ने जीबीके हॉकी मैदान पर खेले गए अपने मैच जीत के साथ भारतीय टीम पूल-ए में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार है।

  |   Updated On : August 26, 2018 08:43 PM
भारतीय पुरुष हॉकी टीम (फाइल फोटो)

भारतीय पुरुष हॉकी टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को पूल-ए के अपने चौथे मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 5-3 से हराते हुए 18वें एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत की यह लगातार चौथी जीत है। भारत ने अपने पहले मैच मे इंडोनेशिया को 17-0, हांगकांग को 26-0 और जापान को 8-0 से हराया था। वह अपना आखिरी पूल मैच 28 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। 

भारत ने जीबीके हॉकी मैदान पर खेले गए अपने मैच जीत के साथ भारतीय टीम पूल-ए में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार है। 

भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में ही दो गोल दागने के साथ ही अपनी स्थिति मजबूत कर ली। भारत को पहले ही मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक हासिल किया, जिसे रुपिंदर पाल सिंह ने गोल में तब्दील कर टीम का खाता खोला। 

भारत के लिए दूसरा गोल चिंग्लेसाना सिंह ने रुपिंदर की मदद से किया। रुपिंदर की फ्री हिट पर चिंग्लेसाना ने सीधा शॉट मारकर इसे दक्षिण कोरिया के गोल पोस्ट तक पहुंचाया। 13वें मिनट में भारतीय टीम के पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाया। 

दूसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों ने दक्षिण कोरिया के कमजोर डिफेंस पर वार कर फील्ड गोल किया। सिमरनजीत सिंह से मिले पास को ललित उपाध्याय ने अपनी हॉकी स्टिक से उछालकर भारतीय टीम के लिए तीसरा गोल किया। 

इस क्वार्टर में भारत और दक्षिण कोरिया को पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुए थे, लेकिन दोनों ही टीमें इसमें नाकाम रहीं और ऐसे में पहले हाफ के समापन के साथ भारतीय टीम ने 3-0 से बढ़त बना ली। 

दक्षिण कोरिया ने तीसरे क्वार्टर में वापसी की और दो गोल करते हुए भारतीय टीम पर दबाव बनाया। 33वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर और 35वे मिनट में फील्ड गोल कर मंजाए जुंग ने अपनी टीम का स्कोर 2-3 किया। 

तीसरे क्वार्टर में फिसली भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में वापसी की और मनप्रीत की ओर से किए गए फील्ड गोल के दम पर 4-2 की बढ़त बना ली। 

और पढ़ें- केरल बाढ़: मुख्यमंत्री बोले पुनर्निर्माण के लिए फंड की समस्या नहीं, मंत्री बोले 45 साल पीछे चला गया इडुक्की

मैच की समाप्ति के लिए पांच मिनट में आकाशदीप सिंह ने गोल कर भारत को 5-2 की बढ़त दी। दक्षिण कोरिया को आखिरी मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर जोंगह्यून जांग ने गोल कर टीम का स्कोर 3-5 किया लेकिन यह जीत के लिए काफी नहीं था।

First Published: Sunday, August 26, 2018 08:28 PM

RELATED TAG: India, Indian Hockey, Indian Hockey Team, Team India, Korea, Korean Hockey, Korean Hockey Team, Team Korea, Hockey, 18th Asian Games, Asian Games, Asian Games 2018, Indonesia Games, Indonesia Games 2018, Indonesia, Indonesia 2018, Jakarta, Palembang, Asia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो