Asia Cup 2018: रोहित शर्मा ने तैयार किया जीत का फॉर्म्यूला, नजरें खिताब पर, सिर्फ पाकिस्तान को हराना लक्ष्य नहीं

भारतीय टीम को मध्यक्रम बल्लेबाजी में अभी भी सही संयोजन की जरूरत है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हम चैंपियन्स ट्राफी से मिली हार का बदला भी ले सकते हैं।

  |   Updated On : September 15, 2018 12:05 PM
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा

नई दिल्ली:  

2019 में होने वाले विश्व कप में अभी 8 महीने बाकी हैं लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप खिताबी जीत की तैयारी के लिहाज से बेहतरीन मौका है। एशिया कप में भारतीय कमान संभालने वाले रोहित शर्मा का मानना है कि एशिया कप के जरिए उन्हें टीम कॉम्बिनेशन को दुरुस्त करने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को मध्यक्रम बल्लेबाजी में अभी भी सही संयोजन की जरूरत है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हम चैंपियन्स ट्राफी से मिली हार का बदला भी ले सकते हैं।

गौरतलब है कि भारत का 19 सितंबर को पाकिस्तान से मुकाबला होना है।

जब रोहित शर्मा से इस मुकाबले को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ' हमने देखा है कि पिछले कुछ समय में पाकिस्तान ने कई अच्छे मुकाबले खेले हैं और हम भारत के खिलाफ भी उसी की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि, मैं साफ करना चाहूंगा कि हमारा सारा ध्यान सिर्फ एक मैच पर नहीं है। हम सभी मुकाबलों पर ध्यान दे रहे हैं। हर टीम यहां खिताब जीतने के लिए आई है।'

और पढ़ें: Ind vs Pak, Asia Cup 2018: चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में मिली हार का बदला लेने उतरेगी रोहित की टीम 

जिम्मेदार कप्तान की भूमिका निभाएंगे रोहित शर्मा
अपनी कप्तानी को लेकर पूछे गए सवाल पर रोहित ने कहा, 'पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ हुए टी-20 सीरीज के बाद यह पहला मौका मिला है जब मुझे पूरे टूर्नामेंट में कप्तानी करने का मौका मिला है। यह मौका मेरे लिए काफी मायने रखता है।'

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का दौरा काफी मुश्किल भरा रहा था, इस दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में मिली हार का कोई दबाव नहीं है।

हर मैच में होगी अलग रणनीति
रोहित ने कहा कि विश्व कप दिमाग में होगा, लेकिन अभी मैच दर मैच रणनीति बनानी होगी। 

और पढ़ें: Asia Cup 2018: बिना विराट कोहली के भी टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदार- सौरव गांगुली

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि मैथ्यूज, सरफराज या मशरफे इसे कैसे देखते हैं और उनकी क्या ताकत या कमजोरियां है लेकिन हम टूर्नामेंट में मैच के साथ-साथ बाकी टीमों को समझेंगे। वर्ल्ड कप में अभी काफी समय है। हमें उससे पहले काफी मैच खेलने हैं। कई खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने का मौका मिलेगा। यह सही संयोजन तलाशने का बेहतरीन मंच है।’

First Published: Saturday, September 15, 2018 11:55 AM

RELATED TAG: Virat Kohli, Test Cricket, Rohit Sharma, Dubai, Asia Cup,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो