Asia Cup 2018 : पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में रविवार को हांगकांग को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की।

  |   Updated On : September 16, 2018 10:45 PM
पाकिस्तान ने हॉन्ग-कॉन्ग को हराया

पाकिस्तान ने हॉन्ग-कॉन्ग को हराया

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में रविवार को हांगकांग को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए हांगकांग को 37.1 ओवर में 116 रन पर ढेर कर दिया और फिर 23.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इमाल उल हक ने 69 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाए। उनका वनडे में यह पहला अर्धशतक है।

इमाम के अलावा बाबर आजम ने 36 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 33 और फखर जमान ने 27 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के सहारे 24 रन का योगदान दिया। शोएब मलिक ने 11 गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद 11 रन बनाए।

हांगकांग के लिए एहसान खान ने 34 रन पर दो विकेट लिया।

इससे पहले, हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हांगकांग ने एक समय 44 रन पर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे।

लेकिन इसके बाद एजाज खान (27) और किंचित शाह (26) ने छठे विकेट के लिए 53 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर हांगकांग को 100 के पार पहुंचाया। एजाज ने 47 गेंदों की पारी में दो चौकों और एक छक्के जबकि किंचित ने 50 गेंदों की पारी में एक चौका लगाया।

पाकिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने हांकांग के छह बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। कप्तान अंशुमान रथ ने 19 और निजाकत खान ने 13 रन बनाए।

पाकिस्तान के लिए उस्मान खान ने 19 रन पर तीन विकेट, शदाब खान ने 31 रन पर दो विकेट, हसन अली ने 19 रन पर दो विकेट और फहीम अशरफ ने 10 रन पर एक विकेट झटके।

First Published: Sunday, September 16, 2018 10:39 PM

RELATED TAG: Asia Cup 2018, Pakistan, Hong Kong,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो