logo-image

Asia Cup 2018 : PAK vs BAN मैच आज, जीतने वाला भारत से खेलेगा फाइनल

एशिया कप का फाइलन 28 सितंबर को खेला जाएगा. इसमें भारत ने अपनी इंट्री पहले ही पक्‍की कर ली है. लेकिन उससे कौन से टीम भिड़ेगी इस बात का फैसला आज होने वाले पाकिस्तान और बांग्लादेश की भिड़ंत के बाद तय होगा.

Updated on: 26 Sep 2018, 01:30 PM

नई दिल्‍ली:

एशिया कप का फाइलन 28 सितंबर को खेला जाएगा. इसमें भारत ने अपनी इंट्री पहले ही पक्‍की कर ली है. लेकिन उससे कौन से टीम भिड़ेगी इस बात का फैसला आज होने वाले पाकिस्तान और बांग्लादेश की भिड़ंत के बाद तय होगा. भारत अब तक इस टुर्नामेंट में किसी भी टीम से हारा नहीं है. अंतिम मैच अफगानिस्‍तान के साथ था, यह मैच टाई रहा था.

पाक और बांग्‍लादेश के बराबर बराबर मौका

आज होने वाला पाक और बांग्‍लादेश के बीच मुकाबला दोनों देशों के लिए बराबर का मौका है. जहां पाकिस्‍तान की टीम अपने चिरपरिचत प्रतिद्वंदी टीम भारत से हार कर आलोचना झेल रही है, वहीं बांग्‍लादेश की टीम इस बार फाइलन में आने के लिए पूरा जोर लगाने की तैयारी में है. बांग्‍लादेश की टीम को उम्‍मीद है कि इस टुर्नामेंट में भारत से हार के बाद तनाव में है जिसका वह फायदा उठा सकती है.

आमिर का फॉर्म चिंता का विषय

पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी के अगुआ मोहम्मद आमिर की खराब फॉर्म है जो विकेट हासिल करने के लिये संघर्ष कर रहे हैं. कप्तान सरफराज अहमद ने भी भारत के खिलाफ मैच से पहले कहा कि आमिर का विकेट लेना टीम के लिये बेहद महत्वपूर्ण है लेकिन इसके बाद यह तेज गेंदबाज अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाया.

पाक के कोच ने माना चुनौती कड़ी हो गई

भारत से सुपर फोर मैच में नौ विकेट से शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने कहा था कि उनकी टीम के लिये अब चुनौती बेहद कड़ी है. आर्थर ने कहा, 'यह अब सेमीफाइनल है. हम अभी जिस स्थिति में हैं हमें उससे बाहर निकलने का रास्ता ढूंढना होगा. हम इससे वापसी करेंगे. हम 'करो या मरो' वाले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. मुझे अपने खिलाड़ियों पर विश्वास है.

और पढ़ें : Asia Cup 2018, BAN vs PAK: क्‍या फाइनल में भारत से भिड़ेगा पाकिस्‍तान, बस इतनी सी बची है उम्‍मीद 

बांग्लादेश को करना होगा पहले मुकाबले जैसा प्रदर्शन

बांग्लादेश के लिए भी राह अब तक आसान नहीं रही है. भारत के हाथों उसे भी करारी हार का सामना करना पड़ा था, जबकि अफगानिस्तान को उसने बेहद करीबी अंतर से हराकर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. वह पाकिस्तान के खिलाफ मौकों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगा. बांग्लादेश ने जिस धमाकेदार अंदाज में पहले मैच में श्रीलंका को मात देकर टूर्नामेंट का आगाज किया था वो कुछ वैसा ही प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ मैच में करना चाहेगी.

और पढ़ें : 6 खिलाड़ी जिन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर जिताया मैच, एमएस धोनी नहीं कोई और है यह भारतीय खिलाड़ी

ये हैं दोनों देशों की टीमें

पाकिस्तान: फखार जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शान मसूद, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, हारिस सोहेल, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान खान, शाहीन अफरीदी, असिफ अली, मोहम्मद आमिर.

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, मुशफिकर रहीम, आरिफुल हक, महमुदुल्लाह, मोसद्दिक हुसैन शौकत, नजमुल हुसैन, मेहदी हसन मेराज, नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अबू हैदर रौनी, सौम्य सरकार और इमरुल काइस.