logo-image

Asia Cup 2018: इन 5 खिलाड़ियों के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने, मानी हार

भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Updated on: 20 Sep 2018, 10:51 AM

नई दिल्ली:

एशिया कप 2018 के ग्रुप स्टेज में हुए महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की। भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गेंदों की लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की जीत के इनका मुख्य योगदान रहा-

1. भुवनेश्वर कुमारः
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी का जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पहले दो ओवर में पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स को चलता किया. भुवनेश्वर ने इस मैच में पाकिस्तान के 3 विकेट झटके. भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर में मात्र 15 रन ही दिए और 1 ओवर मेडन भी निकाला. भुवनेश्वर कुमार ने इमाम उल हक और फखर जमन का विकेट लिया उसके बाद हसन अली की विकेट झटका था.

और पढ़ें: पाकिस्तान के इस शख्स ने जीता दिल, भारत-पाक मैच देखने के लिए सचिन के फैन की इस तरह की मदद

2. केदार जाधवः
भारत के ऑल-राउंडर गेंदबाज केदार जाधव को भले ही पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका न मिल पाया हो लेकिन गेंदबाजी में अपना जौहर दिखाते हुए उन्होंने 3 विकेट झटके। केदार जाधव ने 9 ओवर में मात्र 23 रन दिए और 3 विकेट लिए. जाधव ने भी इसमें से 1 ओवर मेडन निकाला था. जाधव की गेंदबाजी से भी भारत को जीत में काफी फायदा मिला. जाधव ने सरफराज अहमद, आसिफ अली और शादाब खान का विकेट झटका था.

3. जसप्रीत बुमराहः
बुमराह ने अपनी गेंदबाजी का जबरदस्त कमाल दिखाया. बुमराह ने 7.1 ओवर में 23 रन दिए थे और इसी के साथ पाकिस्तान के 2 विकेट भी झटके थे. बुमराह ने पाकिस्तान के फहीम अशरफ और उस्मान खान का विकेट झटका था.

और पढ़ें: एशिया कप: रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी मात 

4. रोहित शर्माः
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. टीम के कप्तान होने के नाते रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 39 गेंदों में 52 रन बनाए जिसमें 3 छक्के और 6 चौके शामिल है.

5. शिखर धवनः
शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने 82 रन की शानदार साझेदारी की थी. धवन ने 54 गेंदों में 46 रन बनाए थे. हालांकि वह अर्धशतक लगाने से चूक गए थे. धवन ने 1 छक्का और 6 चौके लगाए थे.