Asia Cup 2018: भारतीय टीम की तैयारी के लिए BCCI ने India A के 5 गेंदबाजों को भेजा दुबई

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'हर जगह पर अभ्यास सत्र के लिए उतने अच्छे क्वालिटी नेट गेंदबाज नहीं मिलते हैं।

  |   Updated On : September 15, 2018 01:08 PM
बेहतर तैयारी के लिए BCCI ने 5 गेंदबाजों को भेजा दुबई

बेहतर तैयारी के लिए BCCI ने 5 गेंदबाजों को भेजा दुबई

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप की बेहतर तैयारियों के लिए इंडिया ए के 5 गेंदबाजों को प्रैक्टिस के लिए दुबई भेजा है। जिन खिलाड़ियों को दुबई भेजा गया है उनमें 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर हैं। बीसीसीआई ने आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और सिद्धार्थ कौल भारतीय टीम को प्रैक्टिस कराने के लिए दुबई भेजा हैं। इसके अलावा लेफ्ट ऑर्म स्पिनर शाहबाज नदीम और युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय को भी भेजा गया है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'हर जगह पर अभ्यास सत्र के लिए उतने अच्छे क्वालिटी नेट गेंदबाज नहीं मिलते हैं। लगातार मैचों की वजह से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से भी नेट सेशन में ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराई जा सकती है। इसीलिए हमने अपने युवा गेंदबाजों को नेट सेशन के लिए भेजा है।'

उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया से काफी फायदे होंगे। एक तो बल्लेबाजों को पर्याप्त अभ्यास का मौका मिलेगा और दूसरे मयंक मार्कडेंय जैसे युवा गेंदबाजों को भी काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा।

और पढ़ें: Asia Cup 2018: खिताबी जीत पर है नजरें, सिर्फ पाकिस्तान को हराना लक्ष्य नहीं 

गौरतलब है जितने भी गेंदबाजों को दुबई भेजा गया है उन सबने इस साल के आईपीएल सीजन में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था।

आवेश खान ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए शानदार तेज गेंदबाजी की थी और हाल ही में 4 टीमों के बीच हुई क्वाडरैंगुलर सीरीज में वो इंडिया ए और इंडिया बी टीम का हिस्सा थे।
वहीं सिद्धार्थ कौल ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार गेंदबाजी की थी और इंग्लैंड दौरे के लिए उनका भारतीय टीम में भी चयन हुआ था।

प्रसिद्ध कृष्णा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की थी। जबकि महेंद्र सिंह धोनी को अपनी गेंद पर आउट कर मयंक मार्केंडय भी सुर्खियों में आ गए थे।

और पढ़ें: Asia Cup 2018: यहां देखिए एशिया कप 2018 का पूरा schedule

शाहबाज नदीम दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा थे। भारतीय टीम एशिया कप में अपना पहला मैच 18 सितंबर को हांगकांग से खेलेगी और उसके अगले ही दिन उसका सामना चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है जिसमें कई जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं। ऐसे में इन गेंदबाजों से टीम को काफी फायदा होगा।

First Published: Saturday, September 15, 2018 12:58 PM

RELATED TAG: Bcci, Asia Cup, Asia Cup 2018, Quadrangular Series, Vijay Hazare Trophy,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो