Asia Cup 2018: बांग्लादेश की 'सबसे बड़ी' जीत, श्रीलंका की 'सबसे बड़ी' हार

एशिया कप के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हरा दिया। यह घर से बाहर वनडे मैचों में बांग्लादेश की रनों के आधार पर सबसे बड़ी जीत है जबकि श्रीलंका को एशिया कप में सबसे बड़ी हार मिली है।

  |   Updated On : September 16, 2018 07:27 PM
बांग्लादेश क्रिकेट टीम (ट्विटर)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (ट्विटर)

नई दिल्ली:  

एशिया कप के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हरा दिया। यह घर से बाहर वनडे मैचों में बांग्लादेश की रनों के आधार पर सबसे बड़ी जीत है जबकि श्रीलंका को एशिया कप में सबसे बड़ी हार मिली है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने सभी विकेट गंवाकर 261 रन बनाए और फिर श्रीलंका को 35.2 ओवरों में 124 रनों पर ढेर कर दिया और इस महाद्वीपीय आयोजन का विजयी आगाज किया।

रनों के आधार पर बांग्लादेश को इससे पहले सबसे बड़ी जीत 2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली थी। उसने बुलावायो में मेजबान टीम को 121 रनों से हराया था।

दूसरी ओर, श्रीलंका को एशिया कप में अब तक की सबसे बड़ी हार से रूबरू होना पड़ा। एशिया की तीन बड़ी टीमों-भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका का एशिया कप में रिकार्ड देखें तो इस आयोजन में यह बड़ी टीमों में से एक की सबसे बड़ी हार है।

श्रीलंकाई टीम इस मैच में 124 रनों पर ढेर हो गई। यह बांग्लादेश के खिलाफ उसका अब तक का न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले बांग्लादेश ने ढाका में 2009 में श्रीलंका को 147 रनों पर आउट कर दिया था।

First Published: Sunday, September 16, 2018 04:40 PM

RELATED TAG: Asia Cup 2018, Bangladesh, Srilanka,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो