logo-image

Asia Cup 2018: BCCI ने बताया भारत के सारे मैच दुबई में होने की वजह

एक अधिकारी ने कहा कि सभी टीमें अनावश्यक रूप से इस मामले को उठा रही हैं कि भारत को बेहतरीन सुविधा दी जा रही है, जबकि बाकी टीमों से भेदभाव किया जा रहा है।

Updated on: 21 Sep 2018, 02:41 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के अपने सभी एशिया कप मैच दुबई में खेलने जबकि बाकी दूसरी टीमों के दुबई और अबु धाबी दोनों जगह खेलने पर मंगलवार को पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की ओर से नाराजगी जताने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ) ने आज सफाई दी है। बीसीसीआई ने भारत को बेहतरीन सुविधा दी जाने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह आरोप बेबुनियाद है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि सभी टीमें अनावश्यक रूप से इस मामले को उठा रही हैं कि भारत को बेहतरीन सुविधा दी जा रही है, जबकि बाकी टीमों से भेदभाव किया जा रहा है।

भारतीय बोर्ड ने कहा कि एशिया कप का कार्यक्रम केवल एक रात में नहीं तय हुआ है। जितने भी सीईओ थे, उन सबकी पहले मंजूरी ली गई थी। फिर कार्यक्रम बनाया गया था और ये बात दूसरी टीमों के कप्तानों को नहीं पता है।

अधिकारी ने कहा कि एशिया कप का आयोजन भारत में होना था लेकिन पाकिस्तान की वजह से इसे दुबई शिफ्ट करना पड़ा। ऐसे में सभी को थोड़ा बहुत सामंजस्य जरूर बिठाना पड़ेगा।

और पढ़ें: Asia Cup 2018: Super 4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत 

भारत को अपने दो मैच अबु धाबी में खेलने थे लेकिन कार्यक्रम में बदलाव किया गया जिससे कि रोहित शर्मा की टीम अपने सभी मैच दुबई में खेले.

भारत के पक्ष में कार्यक्रम में बदलाव के बारे में पूछने पर सरफराज ने कहा, ‘आप कार्यक्रम देखो तो अगर भारत पूल मैच हार भी जाता है तो भी वो दुबई में खेलेगा. यात्रा मुद्दा है. अगर आपको 90 मिनट की यात्रा करनी है और सिर्फ एक दिन के अंतर में मैच खेलना है तो ये चुनौतीपूर्ण है.’

सरफराज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ये सभी टीमों के लिए समान होना चाहिए फिर टीम चाहे भारत हो या पाकिस्तान. मुझे नहीं पता कि इसके पीछे एशियाई क्रिकेट परिषद का क्या विचार है. मुझे लगता है कि पीसीबी इस मामले पर गौर कर रहा है.’

और पढ़ेें: Trailer The Movie Poster: अब मैदान के बाद विराट कोहली ने यहां किया डेब्यू

पता चला है टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे बीसीसीआई ने व्यावसायिक हितों को ध्यान में रखते हुए मैदान में बदलाव नहीं करने का फैसला किया है.

दुबई में मौजूद बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की क्षमता 25000 दर्शकों की है जो अबु धाबी में शेख जायेद स्टेडियम से 5000 अधिक है. भारत बनाम पाकिस्तान या भारत बनाम बांग्लादेश मैचों के लिए स्टेडियम के पूरा भरा होने की उम्मीद है. बीसीसीआई को सिर्फ टिकट की बिक्री का पैसा मिल रहा है और हम 5000 सीटों से समझौता कैसे कर सकते हैं.’