पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवीज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का निधन, लंबे समय से थी बीमार

| Last Updated:

नई दिल्ली:

भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का 68 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद लंदन में निधन हो गया। किडनी और कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही कुलसुम नवाज कई सालों से लंदन में ही अपना इलाज करा रहीं थी। नवाज शरीफ के बेटे और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने उनकी मौत की पुष्टि कर दी है।

बताया जा रहा है कि निधन से पहले सोमवार को तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। उनका स्वास्थ्य लगातार गिरावट आ रही थी।

और पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री खाकान अब्बासी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

गौरतलब है कि एवेनफील्ड संपत्ति मामले में जेल की सजा काट रहे नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज ने जेल जाने से पहले लंदन जाकर कुलसुम नवाज से मुलाकात की थी। उस वक्त नवाज शरीफ ने लोगों से पत्नी के स्वास्थ्य के लिए दुआ मांगने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि, देश इस समय नाजुक मोड़ पर है। मैं जितना कर सकता था किया। मुझे पता है कि 10 साल कारावास की सजा सुनाई गई और मुझे तुरंत जेल भेज दिया जाएगा। लेकिन मैं पाकिस्तान को बताना चाहता हूं कि मैं यह देश की जनता के लिए कर रहा हूं।

और पढ़ें: शरीफ के बेटों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल से संपर्क

नवाज शरीफ के लौटने के कुछ ही दिनों बाद पाकिस्तान में आम चुनाव हुए थे जिसमें उनकी पार्टी मुस्लिम लीग नवाज को भारी नुकसान उठाते हुए सत्ता से हटाना पड़ा था।

First Published: