कोलकाता: प्लास्टिक बैग्स में नवजात बच्चों का शव नहीं केवल ड्राई आइस मिला: पुलिस

| Last Updated:

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 14 नवजात बच्चों का शव मिलने के बाद चल रही शुरुआती जांच के बीच पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि प्लास्टिक बैग्स में ड्राई आइस मिली है। पुलिस ने प्लास्टिक बैग्स से 14 बच्चों का शव मिलने वाली रिपोर्ट को खारिज करते हुए बताया कि इन बैग्स से नवजात शिशुओं के शव या भ्रूण नहीं मिले हैं, इसमें से केवल ड्राई आइस मिली है।

बता दें कि रविवार को यह खबर मिली थी कि कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके के एक प्लॉट में प्लास्टिक बैग्स से 14 नवजात शिशुओं के शव और भ्रूण मिले हैं।

डॉक्टर ने इन बैग्स का करीब से परीक्षण कर बताया कि इन बैग्स में से नवजात के भ्रूण या किसी भी तरह की इंसानी कोशिकाएं नहीं मिली हैं ।

कोलकाता के दक्षिणी पश्चिमी विभाग के डीसी नीलंजन बिस्वास ने इस पूरी मामले पर बयान देते हुए बताया कि, 'बरामद किये गए प्लासटिक पैकेट्स से किसी भी तरह की इंसानी कोशिकाएं नहीं मिली है। उसमें से ड्राई आइस मिली है। पैकेट में क्या था इसकी विसतृत रिपोर्ट जल्द जारी कर दी जाएगी।'

साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ मजदूर हरिदेवपुर इलाके के एक प्लॉट से कचरा हटा रहे थे जब उन्हें 14 प्लास्टिक बैग्स में कुछ आपत्तिजनक सामग्री दिखी।

और पढ़ें- कोलकाता में 14 नवजात बच्चों का शव मिलने से सनसनी, पुलिस ने जांच शुरू की

बिस्वास ने कहा कि, 'रविवार सुबह हरिदेवपुर इलाके के एक प्लॉट से मजदूर कचरा हटा रहे थे जब उन्होंने 14 प्लास्टिक बैग्स में कुछ आपत्तिजनक सामग्री देखी। इसकी जानकारी उन्होंने इलाके के पार्षद को दी। जिन्होंने यह सूचना पुलिस तक पहुंचाई। हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। साथ ही हम इलाके की सीसीटीवी फोटेज भी देखे रहे हैं। इस मामले में जांच सोमवार सुबह तक पूरी हो जाएगी।'

First Published: