ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के लिए लिखा गीत, कमेटियों को 28 करोड़ आर्थिक मदद का भी ऐलान

| Last Updated:

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल शहर के एक लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति के लिए समर्पित एक थीम गीत लिखा है। ममता ने दुर्गा पूजा समितियों के आयोजकों के एक कार्यक्रम में सोमवार को कहा कि इस थीम गीत का उद्देश्य ‘अगोमोनी’ (देवी का आह्वान करने वाला पारंपरिक बंगाली गीत) गीतों को वापस लाने का है। 

उन्होंने कहा, "मुझे अरूप (ममता के कैबिनेट मंत्री अरूप विश्वास) ने अपने दुर्गा पूजा (सुरूचि संघ) के लिए समर्पित गीत लिखने को कहा और मैंने अपने गीतों में 'या देवी सर्वभुतेषु' जैसी अगोमोनी गीतों की भावना को बनाए रखने का फैसला किया। उम्मीद करती हूं कि यह सभी को पसंद आएगा।"

लोकप्रिय गायिक और पश्चिम बंगाल की सांस्कृतिक राज्य मंत्री इंद्रनील सेन गीत को अपनी आवाज देंगे। कार्यक्रम के दौरान नेताजी इंडोर स्टेडियम में दर्शकों के सामने गीत गुनगुनाते हुये सेन ने कहा, 'जय मा जय दुर्गा की पंक्तियों में एक भक्ति पक्ष है...।' 

इससे पहले दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बार राज्य के सभी दुर्गा पूजा कमेटियों को 10000 रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान भी किया है।

और पढ़ें- ममता बनर्जी का ऐलान, कोलकाता की सभी दुर्गा पूजा कमेटियों को मिलेगी 10000 रुपये की आर्थिक मदद

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल पुलिस के एक कार्यक्रम में इसका ऐलान करते हुए कहा, 'राजधानी कोलकाता में 3000 हजार और पूरे राज्य में करीब 25000 हजार दुर्गा पूजा कमेटियां है। राज्य सरकार सभी कमेटियों को सामुदायिक विकास कार्यक्रम के तहत 10-10 हजार रुपये की आर्थिक मदद देगी। इस पर कुल 28 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।'

First Published: