हैदराबाद: IKEA स्टोर पर खरीदारों की लगी भीड़, सड़क पर ऐसे लग गया भयानक जाम

| Last Updated:

हैदराबाद:

आइकिया के भारत में पहले स्टोर के खुलने के पहले करीब 40,000 लोगों ने स्टोर का दौरा किया। दुनिया की अग्रणी स्वीडन की होम फर्निशिंग रिटेलर द्वारा लॉन्च किए गए स्टोर को गुरुवार को ग्राहकों की भारी प्रतिक्रिया मिली। इतनी ज्यादा संख्या में ग्राहकों के स्टोर पर पहुंचने से सड़कों पर भयंकर ट्रैफिक जाम लग गया, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

कंपनी के प्रवक्ता ने हालांकि पहले दिन की बिक्री से संबंधित आंकड़े जारी नहीं किए। हालांकि ग्राहकों की प्रतिक्रिया उम्मीद के अनुरूप रही है। स्टोर प्रबंधक जॉन एचिलिया ने बताया कि करीब 40,000 से 45,000 ग्राहक पहले दिन स्टोर में आए।

ये भी पढ़ें: मुंबई: ट्रेन के साथ 'किकी चैलेंज' लेना पड़ा महंगा,3 युवकों मिली ये सजा

शाम में स्टोर के आगे दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे आइकिया के कर्मचारियों को लोगों को स्टोर के अंदर प्रवेश को नियंत्रित करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

कंपनी द्वारा आक्रामक विपणन अभियान चलाने और उसमें किफायती उत्पादों की कीमतों की जानकारी देने के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों से ग्राहकों की भारी भीड़ स्टोर में उमड़ पड़ी।

Devotees @ “ Tirupathi “ darshanam!

First day fitst show for #Rajinikanth movie!

People @ ATM’s in queues after #NarendraModi announces #Demonitization #IKEAHyderabad #IkeaInIndia #ikea #ikeaindia pic.twitter.com/AdzWv121EV

— 𝕄𝕒𝕕𝕕𝕪 (@uknit) August 9, 2018

कई लोग स्टोर में अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड के उत्पाद देखने और खरीदने आए थे। लोगों ने बेड, मैट्रेस और कुर्सियों की भारी मात्रा में खरीदारी की।

Traffic jam @IKEA @IKEAIndia Dear Hyderabadis IKEA is not a day exhibition, it's a STORE 😑 🙏🙏 NAMASKARAM #ikea #IKEAHyderabad #IKEAIndia #IkeaInIndia pic.twitter.com/I8O6EFFD8k

— RJ Chaitu (@RJChaitu) August 9, 2018

आइकिया के 1,000 सीटों वाले रेस्टोरेंट में भी ग्राहकों की भारी भीड़ देखी गई। आइकिया के हैदराबाद स्टोर का रेस्टोरेंट उसके दुनिया भर के स्टोर्स में सबसे बड़ा है।

ये भी पढ़ें: BCCI ने पोस्ट की अनुष्का शर्मा के साथ टीम इंडिया की फोटो, मचा बवाल

आइकिया ने भारत में अपना पहला स्टोर 1000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ खोला है। कंपनी को साल 2013 में सरकार से देश में 25 स्टोर्स खोलने की मंजूरी मिली थी, जिस पर कंपनी कुल 10,500 रुपये का निवेश करेगी।

First Published: