.

उत्तराखंड में गर्मी से मिली निजात, देहरादून में हुई झमाझम बारिश

भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से जल्द ही राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में तेज आंधी-तूफान की आशंका जताई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
29 May 2018, 04:09:29 PM (IST)

उत्तराखंड:

भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से लोगों को राहत मिली है। एक तरफ मानसून तीन दिन पहले ही केरल में दस्तक दे चुका है तो वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई है। 

मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, उत्तरकाशी, चमौली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ में मंगलवार दोपहर 3 से शाम 6 बजे के बीच तेज आंधी-तूफान और बारिश की संभावना जताई थी।

देहरादून में बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। 

ये भी पढ़ें: लोगों को मिली गर्मी में राहत, केरल में 3 दिन पहले पहुंचा मानसून

बता दें कि इस बार दक्षिण-पश्चिम मानसून 3 दिन पहले पहुंच गया है। मानसून ने मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे केरल में दस्तक दी, जिसके साथ भारत में चार महीने चलने वाले बारिश के मौसम की शुरुआत भी हो गई है।

गौरतलब है कि सामान्य तौर पर केरल में मानसून 1 जून तक पहुंचता है। इसके बाद यह उत्तर भारत की ओर बढ़ता है। फिर 15 जुलाई तक पूरे देश में पहुंच जाता है।

यूपी-बिहार में आंधी से जानमाल का नुकसान

वहीं, दूसरी तरफ यूपी, बिहार और झारखंड में एक दिन पहले धूलभरी आंधी और तूफान आने से जानमाल का काफी नुकसान हुआ है। इस तूफान के कारण करीब 43 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ें: तीसरी बार विराट कोहली ने जीता इंटरनेशनल क्रिकेटर का अवॉर्ड