लोगों के जीवन में बदलाव देखना संतोष देने वाला अनुभव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

| Last Updated:

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश दौरे पर लखनऊ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केंद्र सरकार की तीन प्रमुख योजनाओं- अमृत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और स्मार्ट सिटी परियोजना की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर 3897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

शिलान्यास के बाद पीएम ने कहा कि आम जनता के जीवन में बदलाव देखना जीवन को संतोष देने वाला अनुभव है। मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इन तीनों प्रतिष्ठित योजनाओं को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि सीसीटीवी की निगरानी की वजह से 'क्राइम रेट' में कमी आई है।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, 'उत्तर प्रदेश से मैं सांसद हूं। इसलिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधि के रूप में देश के अलग-अलग हिस्सों से आए लोगों का स्वागत करता हूं। देश के गरीब, बेघर भाई-बहनों के जीवन को बदलते हुए देखना, जीवन को संतोष देने वाला एक अनुभव है।'

मोदी ने कहा, 'यहां लगाई गई प्रदर्शनी में देशभर में चल रहे प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी दी गई। कुछ शहरों को पुरस्कृत भी किया गया। कुछ लाभार्थियों को मकान की चाबियां भेंट की गईं। उनकी आंखों से जो विश्वास झलक रहा था, वह हम सबके लिए प्रेरणा है।'

और पढ़ें: WhatsApp भुगतान फीचर के लिए सरकारी मंजूरी का इंतजार : मार्क जकरबर्ग

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों से बातचीत करने का मौका मिला है।

प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय लखनऊ दौरे के पहले दिन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यशाला में भाग ले रहे हैं। यह कार्यशाला स्मार्ट सिटी, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और अमृत योजना के तीन वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित की गई है।

और पढ़ें: डोकलाम मुद्दा: मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात पर कांग्रेस ने उठाये सवाल, पूछा- कब दिखाएंगे 56 इंच का सीना और लाल आंखें?

First Published: