BARC TRP week 31: इस रियलिटी शो के आगे फीकी पड़ी सीरियल की चमक

| Last Updated:

नई दिल्ली:

टीवी की दुनिया में हलचल पैदा करने 31 वें हफ्ते की बार्क लिस्ट हाज़िर है। सीरियलों की रिपोर्ट कार्ड कहे जाने वाली बारक लिस्ट दिलचस्प ट्विस्ट से लबरेज़ है। इस हफ्ते भी रियलिटी शो के आगे सीरियल की चमक-धमक फीकी रही। हफ्तों से नंबर एक की कुर्सी पर बने रहना कोई छोटी बात नहीं। स्टारप्लस के मशहूर सीरियल ने लोकप्रिय सीरियल की कुर्सी का ताज अपने नाम कर लिया है। इस बार भी टीआरपी की दौड़ में कुछ सीरियल पीछे रहे वहीं कुछ के एक बार फिर कमबैक किया है। हर बार की तरह इस बार भी देखना दिलचस्प होगा कि आखिर किस की खिसकी कुर्सी और कौन अपनी जगह पर बना रहा।

नागिन

टीवी के सबसे मशहूर शो 'नागिन' के तीसरा सीजन ने छोटे पर्दे पर अपनी धाक जमाये बैठा है। टीवी के साथ दर्शकों के दिलों पर राज करने वाला मशहूर सीरियल शुरुआत से ही नंबर वन की गद्दी पर बना हुआ है। इससे नागिन ने महीनों से राज़ करने वाले कुंडली भाग्य का ताज छीन लिया है। इस सीरियल में करिश्मा तन्ना, अनीता हसनंदानी , सुरभि ज्योति, राजय टोकस जैसे कलाकार है।

कुंडली भाग्य

'कुमकुम भाग्य' का स्पिन ऑफ़ 'कुंडली भाग्य' नंबर वन के पायदान से खिसक कर सीधा दूसरे स्थान पर आ गया है। शुरुआत से टीआरपी की दौड़ में सबसे आगे 'कुंडली भाग्य' का नंबर वन का ताज इसके सिर से खिसक गया है। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का जादू 2017 से ही दर्शकों के दिलों-दिमाग पर छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

डांस दीवाने

कलर्स के डांस शो 'डांस दीवाने' इस बार तीसरे स्थान पर है। माधुरी दीक्षित नेने, शंशाक खेतान और तुषार कालिया इस शो को जज कर रहे है। टीआरपी की लिस्ट में रियलिटी शो भी पीछे नहीं है।

कुमकुम भाग्य

'कुमकुम भाग्य' ने इस हफ्ते टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है। एकता कपूर का यह शो कई हफ्तों से टीआरपी की दौड़ में नंबर 4 पर अपनी जगह बनाए हुए था। इस हफ्ते ये सीरियल चौथे स्थान पर है। एकता कपूर के इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

टीवी के पुराने शो में से एक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है'। सीरियल ने करीब 2500 से भी ज्यादा एपिसोड पूरे कर लिए है। इस हफ्ते की टीआरपी दौड़ में यह सीरियल आठवें स्लॉट पर अपनी जगह बनाये हुए है।

इश्क़ सुभानअल्लाह

इस बार टीआरपी लिस्ट की लिस्ट से सीरियल 'इश्क़ सुभानअल्लाह' बाहर है। ज़ी टीवी सीरियल 'इश्क़ सुभान अल्लाह' ने इस बार छठे स्थान पर अपनी जगह बनाई है।

कुल्फी कुमार बाजेवाले

स्टार प्लस का नया शो 'कुल्फी कुमार बाजेवाले' शुरुआत से ही दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहा। टीआरपी की दौड़ में यह म्यूजिकल ड्रामा शो सातवें स्थान पर रहा।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

कई हफ्तों से टॉप 3 से बाहर रहे सब टीवी के लोकप्रिय शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने इस हफ्ते जबरदस्त छलांग लगाई है। पिछले हफ्ते आठवे स्थान पर रहे इस सीरियल ने इस बार दूसरी पोजीशन पर अपनी कुर्सी जमाई है। करोड़ों दर्शकों के दिलों पर सालों से राज करने वाला शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' टीवी की दुनिया में लोकप्रिय सीरयलों में से एक है। 2008 में शुरू हुआ सब चैनल का यह फैमिली कॉमेडी ड्रामा शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉ हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आज़ाद का 9 जुलाई को निधन हो गया था।

शक्ति अस्तित्व की

'शक्ति अस्तित्व की' इस हफ्ते नौवे स्थान पर है। इसमें छोटी बहू से टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली रुबिना दिलैक लीड रोल में हैं।

First Published: