हरियाणा: 10वीं बोर्ड के नतीजे में हिसार के इस सरकारी स्कूल की सभी छात्राएं फेल

| Last Updated:

हिसार:

हरियाणा के एक सरकारी स्कूल की सभी छात्राएं 10 वीं की परीक्षा में फेल हो गई जिससे शिक्षा विभाग सकते में है। हरियाणा स्कूल बोर्ड ने पिछले महीने ही 10वीं के नतीजे घोषित किए थे जिसमें पता चला कि हिसार जिले के कबरेल स्कूल की सभी 24 छात्राएं परीक्षा पास करने में असफल रहीं।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक यह एक मात्र स्कूल है जहां का परिणाम इतना बुरा रहा है। वहीं छात्राओं के इस खराब रिजल्ट को लेकर कबरेल के ग्रामीणों का कहना है कि इसके इस बुरे परिणाम के लिए हरियाणा सरकार और शिक्षा विभाग ही दोषी है।

खराब रिजल्ट को लेकर एक गांव वाले ने कहा, 'सरकार एक तरफ 'बेटी बचाओ-बेटी पढाओं' पर जोर दे रही है, वहीं दूसरी तरफ स्कूल में शिक्षकों के अभाव की समस्या को सुलझाने के लिेए कुछ नहीं करती।'

मामले को लेकर सरपंच धरम सिंह ने कहा, 'छात्राओं ने कई बार स्कूल में शिक्षकों की कमी होने की शिकायत की थी। उनका दावा है कि इस बारे में जानकारी देने के लिए वह संबंधित अधिकारियों से भी मिले थे, लेकिन उनके प्रयास का कोई फायदा नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: PM के पास मस्जिदों में जाने का वक्त है पर राम के पास आने का समय नहीं!

उन्होंने दावा किया कि गांव के पंचायत सदस्यों ने स्कूल में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए कई बार जिला प्रशासन से मुलाकात की थी। वहीं एक शिक्षक  इस मामले को लेकर कहा है कि फेल होने वाली 24 छात्राओं में से 15 ने दोबारा स्कूल में एडमिशन ले लिया है।

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार ने कर्मचारियों को दिया झटका, अब नहीं मिलेगा ओवरटाइम भत्ता

First Published: