इस रक्षाबंधन भाई अपनी बहन को दे ये शानदार 6 गिफ्ट, देखें क्या है वो

| Last Updated:

नई दिल्ली:

प्यार को रेशम के धागे से बांधने वाली राखी का त्योहार 26 अगस्त होगा। एक तरफ बहनें जहां भाइयों के लिए राखी की तैयारी कर रही हैं। तो दूसरी तरफ भाई ये सोच रहे हैं कि अपनी प्यारी बहन को क्या तोहफा दिया जाए। रुपए, चॉकलेट, ज्वेलरी तो हर बार आप बहन को देते हैं इस बार कुछ अलग चीजें बहन को तोहफे में देकर बहन को खुश कर सकते हैं।

बहन को लेकर जाए डिनर डेट पर

डिनर डेट पढ़कर आप कुछ उल्टा मत सोचिएगा। डिनर डेट अमूमन कपल्स जाते हैं लेकिन कितना बेहतर होगा जब आप अपनी बहन को एक शानदार डिनर पर ले जाए। बहन की पसंद का खाना ऑर्डर करें और फिर खूब बातें करें। कुछ उसकी सुनें कुछ अपनी सुनाए।

और पढ़ें : रक्षाबंधन 2018 : लुभावनी राखियों से सजा बाजार, कीमत 5 रुपए से लेकर 3 लाख तक

रक्षाबंधन में बहन को करें मूवी टिकट गिफ्ट
लड़कियों को फिल्में बहुत पसंद होती है। वो चाहती है कि फिल्म जैसे ही रिलीज हो उसे तुरंत देख डाले। ऐसे में आप बहनों को मूवी टिकट गिफ्ट कर सकते हैं। आप उससे वादा कर सकते हैं कि उसकी पसंद की अगली पांच या दस फिल्में देखने के लिए पैसे आप देंगे। सोचिए जैसे ही आप अपनी बहन को ये बोलेंगे वो खुशी से आपको गले लगा लेगी।

रक्षाबंधन में छोटी बहन को दे रंगीन स्टेशनरी
अगर आपकी बहन स्कूल जाती हो तो आप उसे चॉकलेट के साथ रंगीन स्टेशनरी आइटम भी तोहफे में दे सकते हैं। ये उसके लिए एक अनमोल उपहार होगा।

रक्षाबंधन में बहन को दे पोट्रेट गिफ्ट
लड़कियों को तस्वीरें सहेजना अच्छा लगता है। ऐसे में आप अपनी बहन की सबसे प्यारी फोटो का स्कैच या पोट्रेट बनवाकर दे सकते हैं। या फिर अपने साथ बहन की एक प्यारी सी तस्वीर निकल वाकर दें। जिससे आप उसके पास हमेशा के लिए रहेंगे। ये तोहफा उसके लिए बेहतरीन होगा।

रक्षाबंधन में शॉपिंग गिफ्ट कार्ड
लड़कियों को शॉपिंग बहुत भाता है। इसलिए आप अपनी बहन को गिफ्ट कार्ड दे सकते हैं जिसे ले जाकर आपकी बहन ढेर सारी शॉपिंग कर प्यारी सी मुस्कान के साथ घर लौटे और आपको थैक्यू बोलकर प्यार जताए।

किताबें भी कर सकते हैं गिफ्ट
अगर आपकी बहन को किताबें पढ़ना बहुत पसंद है तो उसे आप अलग-अलग तरह की बुक दे सकते हैं।

इसके अलावा लैपटॉप, मोबाइल, डिजाइनर कपड़े, ज्वैलरी भी दे सकते हैं। हालांकि गिफ्ट देने से पहले भाई को ये देख लेना चाहिए कि उसकी बहन की पसंद क्या हैं। पूरा आंकलन करने के बाद ही बहन के लिए कोई प्यारी सी गिफ्ट का चुनाव करें।

और पढ़ें : ये फिल्में न होतीं तो राखी का त्योहार फीका हो जाता !

First Published: