Mothers Day 2018: जिंदगी की पहली बेस्ट फ्रेंड 'मां' को इस तरह कहें शुक्रिया

| Last Updated:

नई दिल्ली :

दुनिया में एक बच्चे को सबसे खास महसूस करवाने वाली और उससे निष्छल प्रेम करने वाली मां होती है। मां हर परिस्थितियों में अपने बच्चों की ढाल बनकर उनकी सुरक्षा करती है।

जन्म से ही समाज में सम्मानित जीवन जीने के लिए खुद को अपने बच्चों के लिए समर्पित कर देती है। कल विश्वभर में मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है।

एक बच्चे का अपनी मां से बेहद खास रिश्ता होता जिसके लिए शब्द भी कम पड़ जाये। ऐसे में हर बच्चे का अपनी मां को ऐसे प्रेम और समर्पण के लिए शुक्रिया कहना जरूरी है।

मां को इस दिन पर खास महसूस कराते हुए आप उनका आभार व्यक्त कर सकते हैं। अपनी मां को को आप इन तरीको से शुक्रिया कह उनका दिन दिन और खास बना सकते है।

* एक स्वस्थ जीवन का तोहफा- ऐसे मौके पर आप अपनी मां को चिकित्सा सहायता और चिकित्सा परामर्श से संबंधित तोहफे देकर यह जाहिर कर सकते हैं कि आपके लिए उनका स्वास्थ्य कितने मायने रखता है।

*अच्छी नींद : एक ऊर्जावान शरीर के लिए उसका अच्छी नींद लेना कितना जरूरी है, यह आप सभी को पता है। मां का किरदार सबसे अनोखा होता है और उनके शरीर को ऊर्जा की सबसे अधिक जरूरत होती है। ऐसे में उनके लिए एक अच्छी नींद लेना भी जरूरी है।

काम से भरा व्यस्त दिन होने के बाद उन्हें भरपूर नींद की जरूरत होती है, ऐसे में आप इसमें उनकी मदद कर सकते हैं। 

* आप अपनी मां को करियर में विकास से संबंधित परामर्श या तोहफे भी दे सकते हैं। आपकी मां ने आपको और आपके भाई-बहनों को पालने के लिए अपने करियर को एक समय पर नजरअंदाज किया। अब आपकी बारी है कि आप उन्हें फिर से उन्हें उनके पेशेवर जीवन को शुरू करने में मदद करें।

और पढ़ें: सोनम और करीना कपूर के लिए बहनें 'मां' की तरह, शुरू किया #MyOtherMother कैंपेन

* मां हमेशा चाहे कुछ भी हो अपने बच्चों का ख्याल रखती है। अपनी परेशानियों को परे रख मां हमेशा अपने परिवार का पहले ख्याल रखती है। आज कल की भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में आकर बच्चे अपने माता-पिता को समय नहीं दे पाते। अपने बिजय शेड्यूल में से माता-पिता के लिए समय निकले और उनका दिन और खास बनाये।

* अपने आप से जिम्मेदार इंसान बनने का वादा कीजिये। मां अक्सर परेशानियों से घिरी रहतीं है। अपनी चिंता छोड़कर सबसे पहले अपने परिवार के दुख-सुख में उनका हाथ थामे रखती है। अपने आप से एक जिम्मेदार इंसान बनने का वादा कीजिये।

* महंगे तोहफों से ही दिन खास नहीं बनाया जाता। आप उन्हें उनकी मनचाही डिश या अपने हाथ से बांये हुए कार्ड देकर उनके चेहरे पर मुस्कान बाइकर सकते है।

और पढ़ें: Cannes Film Festival: दीपिका और कंगना के बाद चला ऐश्वर्या का जादू, खूबसूरत लिबास में बिखेरा जलवा

First Published: