भारतीय रेल में लेना चाहते है शाही सफर का मजा, इस ट्रेन में बुक कराए अपनी सीट

| Last Updated:

नई दिल्ली:

अगर आप भारतीय रेल में शाही सफर का मजा लेना चाहते है तो रेलवे की इस रेलगाड़ी की सेवा ले सकते है, लेकिन इस शाही सफर का आनंद उठाने के लिए आपको अपनी जेब थोड़ी ढीली करनी पड़ सकती है। इस ट्रेन में एक दिन की यात्रा का किराया 45 हजार रखी गई है। बता दें कि विश्व प्रसिद्ध शाही रेलगाड़ी 'पैलेस ऑन व्हील्स' को नए रूप के साथ इस साल के पर्यटन सत्र की पहली यात्रा पर बुधवार को शाम नई दिल्ली के सफदरजंग रेल्वे स्टेशन से जयपुर और गंतव्य स्थानों के लिए रवाना किया गया। इस यात्रा में 32 यात्री रवाना हुए है।

रेल्वे बोर्ड के मेंबर श्री गिरीश पिल्लई ,अतिरिक्त मेंबर श्री संजीव गर्ग एवं राजस्थान पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक श्री एच गुईटे ने हरी झंडी दिखा शाही रेलगाड़ी को रवाना किया।

शाही रेलगाड़ी के महाप्रबंधक श्री प्रदीप बोहरा ने बताया कि यह ट्रेन अपनी एक सप्ताह के शाही सफर पर सितम्बर 2018 से अप्रैल 2019 तक नई दिल्ली से जयपुर, सवाईमाधोपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, जैसलमेर जोधपुर, भरतपुर, आगरा होती हुई पुनः नई दिल्ली पहुंचेगी।

और पढ़ें: IRCTC: RAC रेल टिकट बुकिंग और कैंसिलेशन से जुड़े तमाम नियम यहां जानें

उन्होंने बताया कि ट्रेन का सितम्बर 2018 और अप्रैल 2019 माह का किराया रियायती दर पर 500 यू एस डॉलर प्रति यात्रा प्रति रात रखा गया है, जबकि शेष माह में 650 यू एस डॉलर (भारतीय रू में लगभग 45 हजार रु ) प्रति यात्रा प्रति रात्रि होगा। अक्टूबर 2018 से मार्च 2019 तक यह किराया डबल ओक्यूपेंसी में 650 यू एस डॉलर तथा सिंगल ऑक्योपेंसी में यह किराया 865 यू.एस.डॉलर प्रति यात्रा प्रति रात होगा।

आर टी डी सी के दिल्ली में महाप्रबंधक श्री संजीव शर्मा ने बताया कि पूरी ट्रेन को पैलेस ऑन व्हील्स के पुराने परिवेश में नए ढंग से सजाया संवारा गया है।

First Published: