Tiger Zinda Hai Review: 'टाइगर' सलमान खान की दहाड़ से अच्छे-अच्छे कांप जाएंगे

| Last Updated:

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान क्रिसमस के मौके पर अपने फैन्स के लिए एक्शन मूवी का तोहफा लाए हैं।

पिछले काफी समय से मीडिया में सुर्खियां बटोर रही सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' शुक्रवार (22 दिसंबर) को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

अली अब्बास जफर की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' साल 2012 में आई डायरेक्टर कबीर खान की फिल्म 'एक था टाइगर' के आगे की कहानी है। निर्देशक अब्बास ने 'एक था टाइगर' की कहानी जहां खत्म हुई थी, उसे बेहद शानदार तरीके से आगे बढ़ाया है।

'टाइगर जिंदा है' में सलमान खान, कैटरीना कैफ, गिरिश कर्नाड, परेश रावल और अंगद बेदी के अलावा कुमुद मिश्रा ने बेहतरीन अभिनय किया है। आइए आपको बताते हैं फिल्म की कहानी और दर्शक इसे देखने के लिए सिनेमाघरों तक क्यों जाएं।

और पढें: 'टाइगर जिंदा है': सलमान खान-शिल्पा शेट्टी के कमेंट पर भड़का वाल्मीकि समाज, फिल्म के खिलाफ किया विरोध

कहानी

'टाइगर जिंदा है' फिल्म की शुरुआत रोंगटे खड़े कर देने वाले दमदार म्यूजिक के साथ होती है, ऐसा लगता है जैसे कोई शेर दहाड़ रहा हो।

उसके बाद दबंग खान की धमाकेदार एंट्री होती, जो किसी एल्स पर्वत पर दूर इलाके में अपनी पत्नी जोया (कैटरीना कैफ), जो पाकिस्तानी एजेंट है और बेटे जूनियर के साथ मजे से जिंदगी काट रहा है।

तभी खबर आती है कि आतंकवादी संगठन आईएस ने 40 नर्सों को बंधक बना लिया है, जिसमें 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी हैं। ऐसे में रॉ के पास सीरिया में आईएस द्वारा बंदी बनाई गई 25 भारतीय नर्सों को छुड़वाने का मिशन है।

इस समय रॉ को केवल एक ही नाम सूझता है और वो है 'टाइगर'। इस मिशन पर काम करने के लिए वह उसकी खोज में निकल पड़ते हैं।

किसी तरह उन्हें एक बर्फीले टीले पर उसका घर मिलता है, वह टाइगर से कहते हैं कि वह रॉ के लिए फिर से काम करे, लेकिन सलमान इंकार करते हुए कहते हैं कि अब वह रॉ की नौकरी छोड़ चुके हैं और अपने परिवार के साथ शांति से रहना चाहते हैं। टाइगर का जवाब सुनकर रॉ की टीम निराश होकर लौट जाती है।

और पढें: Watch: अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने रिसेप्शन में किया डांस, वीडियो हुआ वायरल

टीम के जाने बाद टाइगर की पत्नी जोया उसे समझाती है कि उसे अपने देश के लिए इस मिशन के लिए तैयार होना पड़ेगा।

इसके बाद टाइगर अपनी पत्नी जोया और बेटे जूनियर को छोड़कर कर नर्सों को बचाने के लिए निकल पड़ता है। इसके बाद शुरू होती है टाइगर की सीरिया में फैले आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई।

फिल्म के डॉयरेक्शन, एक्शन, कहानी, रोमांस, म्यूजिक और क्लाईमेक्स को आप काफी इंज्वॉय करेंगे। कैटरीना कैफ और सलमान खान के फैन्स के साथ दर्शकों को नये साल पर एक्शन, रोमांस से भरपूर फिल्म का डोज मिलने वाला है।

बात करें फिल्म की प्रस्तुति और भाईजान की एक्टिंग की तो वह बेहद काबिलेतारीफ है। वहीं दूसरी और 'दिल दियां गल्लां' और 'स्वैग से करेंगे स्वागत' गानों का खुमार तो लोगों पर फिल्म रिलीज होने से पहले ही चढ़ा हुआ है।

इसके साथ अगर हम 'टाइगर जिंदा है' के ​फिल्मांकन और इसके लोकेशन्‍स की बात ना करें, तो बेमानी होगी। आपको बता दें फिल्‍म मोरक्‍को, ग्रीस जैसी कई खूबसूरत जगहों पर शूट की गई है। 'ट्यूबलाइट' में अपने अभिनय से खासा प्रभाव ना छोड़ पाने वाले सलमान खान की एक्‍शन से भरपूर इस फिल्म के बॉक्स आॅफिस पर अच्छा बिजनेस करने की संभावनाएं हैं।

और पढें: 'पैडमैन' के रिलीज से पहले 'गोल्ड' की शूटिंग खत्म, अक्षय कुमार-मौनी रॉय के साथ टीम ने मनाया जश्न

First Published: