कालाकांडी मूवी रिव्यू: एक रात, तीन कहानियां, जानें क्या है इनका कनेक्शन

| Last Updated:

मुंबई :

'शेफ' के फ्लॉप होने के बाद सैफ अली खान एक बार फिर दमदार वापसी की है। इस बार वह दर्शकों के लिए 'कालाकांडी' लेकर आए हैं। इस फिल्म को 'डेल्ही बेली' में स्क्रीन प्ले लिखकर मशहूर हो चुके अक्षत वर्मा ने डायरेक्ट किया है। 

अगर बात करें फिल्म की अच्छाई की तो यह एक एक्सपेरिमेंटल मूवी है। किरदार काफी रियल लगते हैं। वहीं अगर कमियों पर नजर डालें तो बहुत सारे किरदार हैं, जो बस भाग रहे हैं। वहीं ज्यादातर डॉयलॉग्स अंग्रेजी में है, जो आम दर्शकों को इस फिल्म से दूर कर देगा। 

ये भी पढ़ें: सुहाना खान की फोटो फिर हुई वायरल, वजह जान हो जाएंगे हैरान

ये है फिल्म की कहानी

मुंबई में एक साथ तीन कहानियां चलती हैं। सैफ अली खान के किरदार को कोई बुरी लत नहीं है, लेकिन डॉक्टर उसे बताता है कि उसे पेट का कैंसर है और उसके पास वक्त बहुत कम है। यह सुनने के बाद सैफ तय करते हैं कि बाकी की बची जिंदगी में वह सारी बुरी चीजें ही करेंगे। इसके लिए वह एक लिस्ट भी बनाते हैं।

वहीं दूसरी कहानी कुणाल राय कपूर और शोभिता धुलिपाला की है। शोभिता न्यूयॉर्क जाने की तैयारी कर रही हैं। कुछ घंटे बाद उनकी फ्लाइट है, लेकिन इसके पहले ही वह दोनों रेव पार्टी में चले जाते हैं। पार्टी में पुलिस की रेड पड़ जाती है और वह फंस जाते हैं। इससे बाहर निकलने के लिए दोनों कई जुगाड़ लगाते हैं, लेकिन फिर नई मुसीबत गले पड़ जाती है।

तीसरी कहानी दीपक डोबरियाल और विजय राज की है। दोनों फिल्म में माफिया का किरदार निभा रहे हैं। वह अपने बॉस को धोखा देकर तीन करोड़ रुपये हड़पना चाहते हैं। फिर बाद में इन दोनों की दोस्ती में भी दरार आ जाती है। फिल्म के अंत में तीनों कहानियां आपस में मिल जाती हैं। लेकिन बीच में होता है एक बहुत बड़ा ट्विस्ट, जिसे देखने के लिए आपको सिनेमाघर जाना होगा।

फिल्म का संगीत

कालाकांडी का म्यूजिक काफी देसी है। हरियाणवी और पंजाबी गानें के अलावा गाने की कई वैरायटी मिलेगी। विशाल डडलानी और समीरुद्दीन ने मिलकर म्यूजिक बनाया है।

एक्टर्स की दमदार एक्टिंग

अगर बात करें एक्टिंग की तो फिल्म की कास्टिंग और बेहतर हो सकती थी। एक बात यह भी है कि फिल्म में किरदारों की संख्या बहुत ज्यादा है, जो आपको उलझन में डाल देगा। सैफ अली खान ने शानदार एक्टिंग की है। वहीं शोभिता ने भी बेहतरीन काम किया है।

अगर आप डार्क फिल्मों के शौकीन हैं तो यह फिल्म देखने जरूर जाएं। बेहतरीन एक्टिंग, अच्छा म्यूजिक आपको निराश नहीं करेगा। हालांकि आपको फिल्म समझने और एन्जॉय करने के लिए फिल्म में पूरी तरह इनवॉल्व होना पड़ेगा।

यहां देखें कालाकांडी का ट्रेलर:

ये भी पढ़ें: बीजेपी शासित 4 राज्यों में पद्मावत पर रोक, कोर्ट पहुंचे भंसाली

First Published: