मूवी रिव्यू: बिना वर्दी के 'रेड' मारकर फिर छा गए अजय देवगन

| Last Updated:

मुंबई :

'हीरो हमेशा यूनिफॉर्म में नहीं आते...' 'रेड' फिल्म की यह टैगलाइन वाकई में अजय देवगन के लिए एकदम सटीक है। इस फिल्म में अजय ने एक ऐसे हीरो का किरदार निभाया है, जो बिना वर्दी के ही अपना दम दिखाता है।

खबरों की मानें तो 1981 में लखनऊ में एक हाई प्रोफाइल छापा पड़ा था। फिल्म उसी सच्ची घटना पर आधारित है।

ये है फिल्म की कहानी

इंडियन रेवेन्यू सर्विस (IRS) का एक ऑफिसर अमय पटनायक (अजय देवगन) सांसद रामेश्वर सिंह उर्फ राजाजी सिंह (सौरभ शुक्ला) के घर पर पूरी टीम के साथ छापा मारता है। राजाजी बचने के लिए पूरी ताकत लगा देता है, लेकिन अमय पीछे नहीं हटता है। इस बीच आपको अमय की पत्नी नीता पटनायक (इलियाना ड्रिकूज) के साथ अच्छी केमिस्ट्री भी दिखेगी। अब इस लड़ाई में जीत किसकी होती है, यह जानने के लिए थियेटर जाना होगा।

कलाकारों की शानदार एक्टिंग

अजय देवगन 'सिंघम' और 'गंगाजल' से लेकर 'जमीन' तक जैसी फिल्मों में शानदार एक्टिंग की है। 'रेड' में भी वह बिना वर्दी वाले हीरो के रूप में जंच रहे हैं। वहीं सौरभ शुक्ला ने हमेशा की तरह लाजवाब एक्टिंग की है। इलियाना कम वक्त के लिए ही स्क्रीन पर दिखी हैं, लेकिन वह भी उम्दा लगी हैं।

इस फिल्म को 'आमिर' और 'नो वन किल्ड जेसिका' जैसी उम्दा फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता ने बनाया है। एक बार फिर उन्होंने जबरदस्त निर्देशन किया है। फिल्म के डायलॉग्स, कसी हुई एडिटिंग, सटीक गाने और मजेदार-रोमांचक सीन्स...अगर आप इस हफ्ते कुछ अलग हटके फिल्म देखना चाहते हैं तो 'रेड' जरूर देखें।

ये भी पढ़ें: इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं इरफान खान, विदेश में कराने जा रहे इलाज

First Published: