.

US Open 2018 : नोवाक जोकोविक फाइनल में पहुंचे, फाइनल में जुआन मार्टिन से मुकाबला

नोवाक जोकोविक ने यहां जारी साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में जापान के केई निशिकोरी को सीधे सेटों 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

IANS
| Edited By :
08 Sep 2018, 02:18:36 PM (IST)

नई दिल्ली:

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने यहां जारी साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में जापान के केई निशिकोरी को सीधे सेटों 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जोकोविक इस साल लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने जुलाई में हुए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन का खिताब अपने नाम किया था।

बीबीसी के अनुसार, फाइनल में जोकोविक का मुकाबला अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से होगा जिन्होंने सेमीफाइनल में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल को मात दी। जोकोविक मैच में शुरू हो से ही अपने जापानी विरोधी पर हावी नजर आए और पहले सेट को आसानी 6-3 से अपने नाम किया। निशिकोरी ने दूसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की और बेहतर खेल दिखाया लेकिन वह जोकोविक को 6-4 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए।

तीसरे सेट में जोकोविक ने 6-2 से एकतरफा जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली। जोकोविक ने कहा, 'यह जीत मेरे लिए बहुत मायने रखती है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं बड़ी सफलता हासिल करने के बाद एक नए मुकाम के बार में सोचता हूं और उसे हासिल करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करता हूं।'

उन्होंने कहा, 'मैं अपनी कोई सीमा नहीं देखता। मैं हमेशा आगे बढ़ना चाहता हूं और मुझे उम्मीद है कि आपको मेरा टेनिस पंसद आ रहा होगा।'