शेयर बाजार में गवांई शुरुआती तेजी, सेंसेक्‍स और निफ्टी दबाव में

| Last Updated:

मुम्‍बई:

मजबूती के साथ खुले शेयर बाजार ने जल्‍द ही अपनी शुरुआती बढ़त गंवा दी। मंगलवार को सेंसेक्‍स 95 अंक चढ़कर 38,017 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी 39 अंक बढ़कर 11,1477 के स्तर पर ओपन हुआ। लेकिन कुछ मिनटों के कारोबार के बाद बाजार ने बढ़त गंवा दी है। एक समय सेंसेक्स 50 अंकों से ज्यादा टूटकर 38 हजार के नीचे फिसल गया है। वहीं निफ्टी ऊपर से करीब 60 अंक से ज्‍यादा टूटा गया। इससे पहले, सोमवार को रुपए में कमजोरी से सेंसेक्स  468 अंकों की गिरावट के साथ 37,922 और निफ्टी 151 अंक टूटकर 11,438 के स्तर पर बंद हुआ था।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में है तेजी

लार्जकैप के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.28 फीसदी बढ़ा है जबकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 0.23 फीसदी चढ़ा है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.17 फीसदी की उछाल के साथ कारोबार कर रहा है।

और पढ़े : 2 लाख रुपए सस्‍ती पड़ेगी कार, लोन भी नहीं लेना होगा

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट

कारोबार के दौरान दिग्गज शेयरों में इंफोसिस, सन फार्मा, एमएंडएम, विप्रो, टाटा मोटर्स, एसबीआई, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, एलएंडटी बढ़े हैं। हालांकि एचडीएफसी, पावरग्रिड, RIL, एचडीएफसी बैंक, ओएनजीसी, बजाज ऑटो, टाटा स्टील, कोटक बैंक, आईटीसी, एचयूएल में कमजोरी है। 

First Published: