मध्य प्रदेश चुनाव : कमलनाथ का बीजेपी पर हमला, कहा- एमपी में अवैध रेत माफियाओं का धंधा जोरों पर

| Last Updated:

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच राजनीतिक बयानबाजी जोरों पर है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, पिछले 3 महीने में पेट्रोल के दाम 6.5 रुपये और डीजल के दाम 9 रुपये बढ़े हैं, फिर भी सरकार ना वैट कम कर रही है और ना इसे जीएसटी में ला रही है।

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के समय चिल्ला-चिल्ला कर बोलने वाले और धरने देने वाले आज कहां गायब हैं? इसके अलावा कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रथयात्रा पर पथराव की घटना निंदनीय बताया।

कांग्रेस नेता ने कहा, 'चुरहट में शिवराज जी के रथ पर पत्थर फेंकने की घटना निंदनीय है, दोषियों पर कार्रवाई हो लेकिन साथ ही यह जाँच भी हो कि इस घटना के पीछे कौन लोग हैं? इस घटना की निष्पक्ष और उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। क्योंकि हमें स्थानीय लोगों ने यह बताया है कि इसे बीजेपी के लोगों ने ही सहानुभूति के लिये अंजाम दिया है। इसलिये इसकी जांच होनी जरूरी है।'

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान शिवराज सिंह चौहान के रथ पर पथराव बीते रविवार को देर रात सीधी जिले के चुरहट विधानसभा क्षेत्र में हुआ था।

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'प्रदेश में पिछले 13 वर्षों में रेत माफियाओं ने कितने लोगों की जान ली, यह सरकार बताए? प्रदेश में रेत माफ़ियाओ का आतंक बढ़ गया है। अवैध रेत उत्खनन का धंधा जोरों पर है। पहले भी कई लोगों की जाने गई और कल फिर एक डिप्टी रेंजर को कुचलकर मार डाला गया।'

और पढ़ें : बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह, 2019 में पूर्ण बहुमत की बनेगी सरकार

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी 17 सितंबर को प्रदेश आ रहे है। भोपाल में वे कार्यकर्ता सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे। आज हम उनके कार्यक्रम को अंतिम रूप देंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपना ओबीसी सम्मेलन क्यों निरस्त किया, ये बताये?

राज्य में इसी साल के आखिर में छत्तीसगढ़ और राजस्थान के साथ विधानसभा चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश में कुल 231 विधानसभा सीटें हैं।

First Published: