तेलंगाना में खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 52

| Last Updated:

नई दिल्ली:

तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार को टीएसआरटीसी की एक बस के घाटी में गिरने से 52 लोगों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये। मृतकों में 36 महिलाएं हैं। पुलिस ने बताया कि हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर शनिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर तेलंगाना राज्य पथ परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की बस घाटी में गिर गयी। बस कोंडागट्टू से जगतियाल जा रही थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तेलंगाना में सड़क दुर्घटना में यात्रियों की मौत पर शोक प्रकट किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट में कहा, 'तेलंगाना के जगतियाल जिले में बस दुर्घटना की घटना स्तब्धकारी है और इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।'

उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। 'मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' राज्य के वित्त मंत्री एतेला राजेंद्र ने बताया कि अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 36 महिलाएं और पांच बच्चे हैं। घटना में घायल हुए 20 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है।

राजेंद्र ने कहा कि मिली सूचना के मुताबिक 86 लोगों ने टिकट खरीदे थे और दिन में ग्यारह बजे के करीब दुर्घटना हुई। बस जगतियाल जा रही थी। घटना में बस के ड्राइवर की भी मौत हो गयी।

एक स्थानीय निवासी ने दावा किया कि बस में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। टीएसआरटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि बस में 54 लोगों के लिए सीट थी।

पुलिस और अन्य अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। क्षतिग्रस्त हो चुकी बस से शवों को भी उन लोगों ने निकाला।

मंत्री ने कहा कि बस नई थी और ड्राइवर भी अनुभवी था। यह खतरनाक मार्ग है। वहां पर पहले भी हादसे हो चुके हैं। मार्ग को बेहतर बनाने का काम किया जाएगा।

जगतियाल जिला पुलिस अधीक्षक सिंधु शर्मा ने कहा कि इस बात का संदेह है कि चालक ने एक स्पीड ब्रेकर के निकट वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे यह हादसा हुआ। हालांकि, घटना के ठीक-ठीक कारणों का पता लगाने के लिये जांच की जा रही है। मृतकों में बस चालक श्रीनिवास (51) भी शामिल है।

तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सभी मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

Kondagattu bus accident: Telangana Chief Minister K Chandrashekhar Rao announces Rs 5 lakh as ex-gratia to the family members of the deceased https://t.co/1rOzUevWyT

— ANI (@ANI) September 11, 2018

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का अधिकारियों को आदेश दिया।

और पढ़ें- कमज़ोर रुपये को संभालने के लिए रिजर्व बैंक को उठाने होंगे मजबूत कदम: विशेषज्ञ

दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुये तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दिये जाने की मांग की।

First Published: