SC/ST Act Bharat Bandh, LIVE Bihar: राज्य में दिखा व्यापक असर, सड़कें जाम, रेल यातायात ठप

| Last Updated:

नई दिल्ली:

एससी एसटी एक्ट (SC/ST Act) के खिलाफ सवर्ण संगठनों के बिहार बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। राज्य के अलग-अलग इलाकों में बंद समर्थकों का प्रदर्शन जारी है। बंद समर्थक सड़कों पर उतर कर सड़कों को जाम कर दिया है। लोगों ने सड़कों के बीचो बीच टायर जलाकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया है। कई जगह समर्थकों ने सड़कों पर गाड़ियों को खड़ा करके जाम कर दिया है। कई जगहों पर पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

NH- 28, NH-80 और NH-31 को समर्थकों ने जाम कर दिया है। इन सड़कों पर गाड़ियों की कतार लग गई है। वहीं जहानाबद में समर्थकों ने टायर जालकर सड़क को जाम कर दिया। पटना से पालीगंज जाने वाली सड़क को भी बिक्रम में लोगों ने जाम कर दिया है।

Live Updates:

एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में सवर्ण समुदाय के लोगों द्वारा किये गए भारत बंद का असर बिहार के भोजपुर जिले में भी देखने को मिल रहा है। Sc/St  एक्ट के खिलाफ स्वर्णो ने आरा रेलवे स्टेशन पर 3202 डाउन लोकमान तिलक राजेंद्र नगर एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया है।

स्वर्ण कार्यकर्ताओ ने कहा कि देश में sc/st कानून में जल्द बदलाव नही किया गया तो इससे भी बड़ा आंदोलन देश में किया जाएगा। शहर में सभी दुकानें बंद हैं।

NH- 31 पर जाम  

NH- 31 570 किलोमीटर लंबा यह राजमार्ग बरौनी के पास निकलकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक जाता है। इसका रूट बरौनी-मुजफ्फरपुर-पिपरा-कोठी-गोरखपुर और लखनऊ है।

NH- 28 पर लगा गाड़ियों का मेला

वहीं NH- 28, 1125 किलोमीटर लंबा यह राजमार्ग बिहार में बरही के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 2 से निकलकर अमीनगाँव तक जाता है। इसका रूट बरही के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 2 से बख्तियारपुर-मोकमेह-पुर्निया-दलकोला-सिलिगुड़ी-सिवोक-कूच-बेहार-उत्तरी सलमारा-नलबारी-चरली-अमीनगाँव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 37 में मिल जाती है।

NH-80 पर समर्थक कर रहे हैं नारेबाजी

NH-80 की लंबाई करीब 310 किलोमीटर है। यह बिहार में 200 किलोमीटर, झारखंड में 100 किलोमीटर, पश्चिम बंगाल में 10 किलोमीटर है। यह मोकामा- लखीसराय, मुंगेर, भागलपुर, कहलगांव से होते हुए झारखंड की सीमा तक जाता है। इसके बाद यह सड़क राजमहल और फरक्का तक जाती है।

बंद समर्थक केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रही है।

First Published: