चुनावी मोड में BJP, 2019 की तैयारियों पर 15 राज्यों के सीएम के साथ मंथन शुरू

| Last Updated:

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में अब महज कुछ ही महीनें बचे हैं। ऐसे में चुनाव की तैयारियों को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक के जरिए बीजेपी अध्यक्ष और तमाम बीजेपी शासित राज्यों के सीएम पीएम मोदी से आने वाले लोकसभा चुनाव की रूप-रेखा पर मंथन हो रही। यह बैठक आज दिन भर चलेगी। इस मीटिंग में पीएम और अमित शाह के अलावा, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी हिस्सा ले रहे हैं।

अभी बीजेपी के पास 15 मुख्यमंत्री और सात उपमुख्यमंत्री हैं। दो उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, एक-एक उपमुख्यमंत्री गुजरात, बिहार, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में है।

बीजेपी के एक नेता ने कहा, 'बैठक में सामान्य रणनीति के अलावा विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन और 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में चर्चा होने की संभावना है।'

मोदी के सत्ता में आने के बाद 2014 से मुख्यमंत्रियों की वार्षिक बैठक की यह परंपरा चल रही है। यह बैठक सुबह 10 बजे से शुरू हो सकती है। शाह बैठक में उद्घाटन भाषण देंगे, जबकि प्रधानमंत्री समापन सत्र को संबोधित करेंगे।

First Published: