सिर्फ वित्त मंत्री अरुण जेटली ही नहीं बीजेपी के सभी नेताओं का विजय माल्या से हैं संबंध: यशवंत सिन्हा

| Last Updated:

नई दिल्ली:

बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार शराबकारोबारी के वित्त मंत्री जेटली से मिलने का दावा करने के बाद देश में राजनीति तेज हो गई है। बीजेपी के पूर्व नेता और वित्त मंत्री रह चुके यशवंत सिन्हा ने आरोप लगाया है कि सिर्फ जेटली ही बल्कि बीजेपी के सभी नेता मिले हैं और उन्हें शराब कारोबारी से अपने संबंधों पर सफाई देनी चाहिए।

यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर कहा - सिर्फ वित्त मंत्री ही नहीं बल्कि बीजेपी के सभी नेताओं को विजय माल्य से अपने रिश्तों पर सपाई देनी चाहिए। जेटली के वित्त मंत्रालय संभालने के तरीकों को लेकर पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा सवाल उठा चुके हैं।

किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक रह चुके 62 साल के विजय माल्या ने वित्त मंत्री जेटली से मिलने का दावा लंडन के वेस्ट मिनिस्टर कोर्ट में दिए अपने बयान के दौरान किया। ब्रिटेन में विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर सुनवाई चल रही है। विजय माल्या पर धोखाधड़ी, जालसाजी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं।

कोर्ट से निकलने के बाद देश छोड़ने को लेकर विजय माल्या ने कहा, मुझे छोड़ना पड़ा क्योंकि जेनेवा में मेरी मीटिंग थी। मैं देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री से मिला था और कई बार लोन के सेटलमेंट का ऑफर दिया था। यही सच्चाई है। हालांकि उन्होंने अपने बयान में अरुण जेटली का नाम नहीं लिया था।

गौरतलब है कि जब विजय माल्या देश छोड़कर जब फरार हुए थे तो उस वक्त अरुण जेटली ही देश के वित्त मंत्री थे।

First Published: