कोलकाता में 14 नवजात बच्चों का शव नहीं, प्लास्टिक बैग्स में केवल मेडिकल वेस्ट: पुलिस

| Last Updated:

नई दिल्ली:

कोलकाता के हरिदेवपुर में रविवार को मिले 14 प्लास्टिक बैग्स के बारे में पुलिस ने ताजा जानकारी दी है। पुलिस ने बताया है कि प्लास्टिक बैग्स में केवल मेडिकल वेस्ट है, नवजात बच्चों के शव या भ्रूण नहीं।

दक्षिण पश्चिम मंडल के पुलिस उपायुक्त नीलांजन बिस्वास ने एक घंटे के बाद इस बात की पुष्टि की है कि एक अस्पताल में जांच करने से पता चला कि बैग्स में मेडिकल वेस्ट है और उसमें मानव भ्रूण होने के कोई संकेत नहीं मिले।

गौरतलब है कि पहले यहां एक खाली प्लॉट में 14 बैग्स मिले थे जिनमें नवजातों के कंकाल होने की खबर आग की तरह फैल गई थी। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि हरिदेवपुर क्षेत्र से बरामद बैग्स में नवजात शिशुओं के शव या भ्रूण हैं कि नहीं।

और पढ़ें: कोलकाता में 14 नवजात बच्चों का शव मिलने से सनसनी, पुलिस ने जांच शुरू की 

उन्होंने बताया कि हरिदेवपुर पुलिस थानाक्षेत्र के राजा राममोहन रॉय सरनी पर एक प्लॉट की सफाई के दौरान मजदूरों को घास के बीच ये बैग मिले थे।

दिल दहला देने वाली यह सूचना मिलने पर महापौर सोवन चटर्जी और पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और दूसरे अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

चटर्जी ने कहा, 'मुझे स्थानीय पार्षद ने सूचना दी कि मैदान पिछले कई महीनों से कूड़े-करकट से भरा पड़ा है और वहां सफाई की जरूरत है। जब वहां सफाई का काम चल रहा था तो मैदान के एक तरफ से 14 नवजातों के शव बरामद किए गए। शव प्लास्टिक में लिपटे हुए थे और बदबू रोकने के लिए उनके ऊपर रासायनिक लेप लगाया हुआ था।'

और पढ़ें: बिहार के नालंदा में युवक के साथ शर्मनाक हरकत, पीटने के बाद थूक चाटने पर किया मजबूर 

उन्होंने कहा, 'पुलिस ने घटना स्थल पर कड़ी निगरानी रखी हुई है। पूरे मैदान को सफाई की जरूरत है, ताकि पता लगाया जा सके कि यहां कितने शवों को डाला गया है।'

First Published: