दिल्ली में घर बैठे मिलेंगी 40 जरूरी सेवाएं, केजरीवाल ने 'पिज्जा' की तरह ऑर्डर करने का दिया विकल्प

| Last Updated:

नई दिल्ली:

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार 10 सितंबर से अपनी महत्वाकांक्षी योजना 'डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज' शुरू कर दिया है। एक कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने इस योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज एक एतिहासिक दिन है। उन्होंने कहा कि अभी तक हमने पिज्जा की होम डिलीवरी सुनी थी लेकिन कभी ये नही सुना की सरकार को फोन करो और सरकार आपको घर पर आ जायेगी।

उन्होंने कहा, 'सरकारी कामकाज का एक युग खत्म हुआ और एक नए युग की शुरआत हुई है। अभी 40 सर्विसेज की शुरुआत हुई है जल्द ही यह 100 तक पहुंच जाएगा। ये पूरे दुनिया के लिये एक मिसाल होगी।'

अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो या शिक्षा के क्षेत्र में है बेहतर काम किया है। मोहल्ला क्लीनिक की काफी चर्चा है देश में हाँ वही विदेशों में भी। शिक्षा क्षेत्र में जो क्रांति आई है उसकी चर्चा भी पूरे विश्व में है।

क्या है डोर स्टेप डिलीवरी स्कीम

इस योजना के तहत पिज्जा सर्विस के तर्ज़ पर आपके एक कॉल पर आपके घर के दरवाजे पर मोबाइल-सहायक आएगा। अच्छी बात यह है कि वो आपके तय किए समय पर ही आएगा यानि की आप जब भी घर पर मौजूद हों उसे बुला सकते हैं। केजरीवाल सरकार का दावा है कि सर्विस देने के लिए घर आने वाला मोबाइल-सहायक जनता के तय वक़्त और तारीख़ पर आएगा।

इतना ही नहीं इस स्कीम के तहत आपको किसी तरह की काग़ज़ात, फीस या मशीन से ऊंगिलयों के निशान लेने संबंधी किसी भी सुविधा के लिए बाहर जाने की ज़रूरत नहीं होगी यानि कि सब घर बैठे ही।

First Published: