Michael Jackson birthday : 100 सर्जरी कराने वाले पॉप स्टार का कुछ ऐसा था जीवन

| Last Updated:

नई दिल्ली:

पॉप स्टार माइकल जैक्सन भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन आज भी उनके चाहने वालों की लिस्ट कम नहीं हुई है। माइकल जैक्सन का आज के ही दिन यानी 29 अगस्त 1958 को पैदा हुए थे। 1964 में करियर की शुरुआत करने वाले जैक्सन पॉप म्यूजिक और डांस को पूरी दुनिया में फेमस कर दिया।

1970 में अकेले गाना शुरू करने वाले जैक्सन 80 के दशक में म्यूजिक की दुनिया के बादशाह बन गए। उनके डांस मूव तो आज भी युवा कॉपी करते हैं। करियर में बुलंदी तक पहुंचने वाले माइकल जैक्सन का पर्सनल लाइफ बेहद ही विवादित रहा।

आइए जानते हैं माइकल जैक्सन के कुछ ऐसे पहलू के बारे में जो विवादों में रहा-
-माइकल जैक्सन बेहतरीन लुक पाने के लिए 30 साल में 100 कॉस्मेटिक सर्जरी कराई थी।

-सर्जरी कराने के पीछे कहा जाता है कि माइकल का चेहरा उनके पिता  से मिलता था। जिससे वो नफरत करते थे। इसलिए चेहरे से पिता के निशान मिटाना के लिए वो लगातार सर्जरी कराते रहे।

-माइकल जैक्सन को ड्रग्स की आदत थी। जैक्सन की मौत भी ड्रग्स की वजह से हुई थी। एक अंग्रेजी अखबार की मानें तो बहुत ज्‍यादा मात्रा में ड्रग्‍स लेने के चलते माइकल जैक्‍सन के हिप्‍स इतने सख्‍त हो गये थे कि एक बार डॉक्‍टर का इंजेक्‍शन ही टूट गया था।

-जैक्सन को एडल्ट मूवी का शौक था। उन्हें बच्चे भी आकर्षित करते थे। साल 2005 में जैक्सन पर बच्चों के यौन शोषण का मुकदमा चला था। कहते हैं माइकल जैक्सन पर 13 साल के एक बच्चे के द्वारा यौन शोषण के आरोप लगाए थे। हालांकि सुनवाई के बाद माइकल को कोर्ट ने बरी कर दिया था।

-पॉप स्टार जैक्सन सेक्स के लिए अपने बॉडीगार्ड से लड़किया मंगवाते थे। माइकल के बॉडीगार्ड रहे जेवोन बेयर्ड और बिल व्हाइटफिल्ड ने अपनी किताब 'रिमेम्बर द टाइम: प्रोटेक्टिंग माइकल जैक्सन के बारे में इसका खुलासा किया है।

-25 जून 2009 माइकल जैक्सन की मौत हो गई। 50 साल के माइकल की मौत जिस रात हुई उस रात वो कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने की तैयारी कर रहे थे।

-बॉलीवुड में बिग बी अमिताभ बच्चन से लेकर ए आर रहमान ,ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, कॉरियोग्राफर रेमो डिसूजा भी माइकल जैक्सन के बड़े फैन थे।

और पढ़ें : पॉप किंग माइकल जैक्सन के क्लासिक म्यूजिक वीडियो 'ब्लड ऑन द डांस फ्लोर' का रीमिक्स हुआ तैयार

First Published: