हिमाचल: अवैध ढांचे गिराने गई महिला अधिकारी की गोली मारकर हत्या

| Last Updated:

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में मंगलवार को एक गेस्ट हाउस मालिक ने महिला असिस्टेंट टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी।

जिला प्रशासन के अधिकारी कसौली इलाके में 13 होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण ढहा रहे थे, और इसी दौरान यह घटना घटी।

पुलिस का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर धरमपुर इलाके में कर्मचारियों ने जैसे ही तोड़क कार्रवाई शुरू की, नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय कुमार ने कथित तौर पर हवा में दो चक्र गोलियां दागीं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इस दौरान एक गोली जाकर शैल बाला को लग गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। इसके अलावा मजदूर गुलाब सिंह के पेट में भी एक गोली लगी और वह घायल हो गया।

बताया जा रहा है कि वारदात के वक्त मौके पर बहुत सारे पुलिस अफसर और सरकारी अधिकारी मौजूद थे। गोलियां लगने के बाद शैल को धर्मपुर सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

और पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा-सिद्धारमैया ने की अनदेखी, किसान उनके प्रति संवेदशील सरकार चुनें

घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी की धरपकड़ के लिए कई टीमें बनाई गई हैं। इसके अलावा, आरोपी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने का भी ऐलान किया गया है।

Himachal Pradesh: Assistant Town Planner Shail Bala Sharma(in blue) supervising demolitions in Kasauli yesterday, three hours later she was shot dead allegedly by the owner of one of the properties targeted. Culprit is on the run & Police has declared reward of Rs 1 Lakh on him. pic.twitter.com/77xk4todqc

— ANI (@ANI) May 2, 2018

इस दौरान बिजली विभाग के एक उपप्रखंड अधिकारी, संजय नेगी बाल-बाल बच गए।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारी के निधन पर शोक जताया है और कहा कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 'राज्य में किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था को बरकरार रखा जाएगा।'

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कई होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण को ढहाने के लिए 17 अप्रैल को आदेश दिया था।

और पढ़ें: मोदी-शी मुलाकात का असर, LAC पर शांति बनाए रखने पर चर्चा

First Published: