इस महीने ये स्मार्टफोन किफायती दामों में होंगे लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

| Last Updated:

नई दिल्ली:

आज कल के स्मार्टफोन के दौर में हफ्ते भर में कई नए स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाते है जो पुराने हैंडसेट से काफी बेहतर होते हैं। पुराने हैंडसेट से नए हैंडसेट में ज्यादातर बदलाव उनकी कीमत में होता है। कीमत से भी ज्यादा उनके फीचर्स में भी कई बदलाव आते हैं। ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन सितंबर महीने में लॉन्च होने वाले हैं।

शाओमी रेडमी 6 ए स्मार्टफोनः

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में सबसे ज्यादा बढ़त वाली चीनी कंपनी Xiaomi सितंबर महीने में Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro से पर्दा उठाया जाएगा। यह तीनों फोन Dual 4G Volte सपोर्ट के साथ आएंगे। डुअल सिम वाला Xiaomi Redmi 6 Pro एंड्रॉयड आधारित MUI 9 पर चलता है। इसमें 5.84 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है जो कि नॉच डिस्पले के साथ आता है। यह ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर काम करता है।

Xiaomi Redmi 6 Pro में 12+5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा है, जो पीडीएएफ, एलईडी फ्लैश से लैस है। फ्रंट कैमरा भी 5 मेगापिक्सल का है, जो एआई पोर्ट्रेट मोड और एचडीआर मोड से लैस होकर आता है। Xiaomi Redmi 6 Pro में 32 जीबी और 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाना संभव है।

और पढ़ेंः MOTO G 6 प्लस फास्ट चार्जिंग और 6 जीबी रैम के साथ लांच, सिर्फ इतने रुपये में खरीद सकते हैं आप

रियलमी 2 प्रोः

हैंडसेट निर्माता कंपनी ओप्पो ने मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए इस महीने रियलमी 2 प्रो स्मार्टफोन को किफायती दामों में लॉन्च करने की तैयारी में हैं। 6 जीबी रैम वाला रियलमी 2 प्रो स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होने वाला है। इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 20,000 रुपये होगी।

First Published: