International Beer Day 2018: घर बैठे बीयर से बनाएं ये 5 कॉकटेल, ले पार्टी का मजा

| Last Updated:

नई दिल्ली:

आज इंटरनेशनल बीयर डे। सबको इस डेट के बारे में पता होगा, उससे भी खास बात ये है कि इस बार यह वीकेंड यानि शुक्रवार को पड़ रहा है, ऐसे में पक्का आपका दोस्तों के साथ पार्टी करने का प्लान बन गया होगा। पर अगर बार या बाहर जाने के मूड में ना हो तो सबको घर बुला लीजिए। और उन्हे अपने हाथ से बनी होम मेड कॉकलेट का लुत्फ उठाने दें। 

बीयर पंच
फ्रूट पंच तो आपने सुना ही होगा, बस ये भी कुछ वैसा ही है। एक बड़े पिचर में 12 आउंस स्प्राइट, ढाई कप पाइनएप्पल जूस, छह बोतल बीयर में नींबू और संतरे के साथ आप सेब के कुछ टुकड़े डाल कर फ्रिज में थोड़ी देर के लिए रख दें। फिर पार्टी शुरू होने पर सबको सर्व करे।

ब्रीटा
ये ड्रिंक लड़कियों को बहुत पंसद होती है। तो अगली पार्टी में आप एक बोतल बीयर, एक कप टकील और फ्रोजन लेमोनेड मिलाकर अच्छी तरह ब्लेंड कर लें। बस फिर एंजॉय करें अपनी पार्टी।

ब्लैक वेलवेट
शैपेंन स्टाइल में आप बीयर का मजा भी ले सकते है। एक बॉटल में आधा सिरका और आधी बीयर डाले, फिर उसे अच्छे से हिलाकर बंद करके रख दें। दोस्तों के सामने शैपेंन स्टाइल में जब आप इस बीयर की बॉटल को खोलेंगे तो वह आपको देखते रह जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: लगातार बुखार रहे तो न करें नजरअंदाज, मॉनसून में इन बातों का रखें ध्यान

बुल्स आई
करीब तीन नींबू के जूस में लाइट बीयर के साथ जिंजर ऐल के साथ एक पिचर में मिला ले । हां इसमे दो चम्मच शक्कर मिलाना ना भूलें। ग्लास में सर्व करने से पहले बर्फ के दो चार क्यूब भी डाल लें। बस हो गया आपका बुल्स आई तैयार। लगाइये आपना निशाना, मेरा मतलब शॉट्स।

लेमन शैंडी
नींबू पानी में पानी की जगह बीयर मिला दीजिए। बस हो गया लेमन शैंडी तैयार। अरे वैसे ही जैसे टकीला के शॉट्स लगाने के बाद नींबू चाटते है ना। इस बार आप अपनी पंसद की बीयर में नींबू का रस मिला ले और इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। आप चाहे तो इसमें फ्रेश पुदीना की पत्तियां मिला सकते है।

इसे भी पढ़ें: अगर बच्चे को कराती हैं ब्रेस्ट फीडिंग तो स्मोकिंग से रहें दूर

First Published: