इन 8 कारणों से शादी में पिज्जा सर्व करना होता है बेहतर

| Last Updated:

नई दिल्ली:

शादी के मेन्यू को लेकर परेशान हैं? पिज्जा चुने, जिसे अलग-अलग अंदाज में परोसा जा सकता है। वेबासाइट 'फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक, शादियों में पिज्जा परोसे जाने की वजहें निम्नलिखित हैं।

- परोसने में आसान : आपको प्रत्येक अतिथि के व्यक्तिगत भोजन को सुनिश्चित करने की चिंता की जरूरत नहीं है- वे कम या ज्यादा अपने अनुसार ले सकते हैं।

- आहार की सभी जरूरतें पूरी कर सकते हैं : यदि आपको लैक्टोज नहीं चाहिए, ग्लूटन नहीं चाहिए या आपकी शादी में शाकाहारी मेहमान आ रहे हैं, तो पिज्जा सभी के लिए अनुकूल होगा।

- अलग-अलग प्रकार के पिज्जा : आप अलग-अलग तरह के फ्लेवर रख सकते हैं, ताकि मेहमान सिर्फ एक-दो तरह तक ही सीमित न हों।

- पारंपरिक भोजन से सस्ता : पारंपरिक भोजन महंगा हो सकता है, लेकिन आमतौर पर पिज्जा सस्ता होता है और शादी में इसे परोसने से आपकी जेब भी ढिली नहीं होगी।

- इसे केक के साथ भी रख सकते हैं : कुछ जोड़े अपने इस खास दिन पर पिज्जा वेडिंग केक का विकल्प रखते हैं।

-पिज्जा सबकी पसंद : पिज्जा कई घरों में एक साप्ताहिक भोजन का मुख्य स्टेपल है - हर किसी को यह अच्छा लगता है, इसलिए यह इस बात की गारंटी है कि आपके मेहमान इससे खुश होंगे।

-केक की जगह काटे पिज्जा: शादी की खुशी में केक तो आपने हमेशा ही काटा होगा, इस बार पिज्जा काटिए। और सबका मुंह पिज्जा से भरिए। बस ध्यान रहे कि दुल्हन के गाउन पर ना गिर जाए।

-खाने में भी आसान: पिज्जा के साथ ये अच्छी बात होती है कि आप इसे अपनी भूख या स्वाद अनुसार खा सकते हैं। ऐसे में मेहमानों के लिए ये अच्छी बात होगी, कि वह केवल स्लाइस भर खाए, या फैमिली साइज पिज्जा अकेले ही खा लें।

IANS के इनपुट के साथ

इसे भी पढ़ें: ये काम करने से वजन भी होगा कम और मिलेगी खुशी !

First Published: