बारिश में इस तरह करें मेकअप, ना काजल बहेगा, ना बाल उलझेंगे

| Last Updated:

नई दिल्ली:

बारिश के मौसम में अपनी खूबसूरती और मेकअप के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहिए। मौसम में बदलाव के साथ ही हमें अपनी सौंदर्य की आवश्यकताओं को बदलकर बदलते मौसम के अनुरूप ढालना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है जो बारिश के मौसम में भी आपकी खूरसूरती को बरकरार रख सकते है।

तैलीय त्वचा को कहे 'ना': त्वचा से निकलने वाला अतिरिक्त तेल और नमी सबसे ज्यादा परेशान करता है है। इसका मुकाबला करने के लिए, विशिष्ट कॉस्मेटिक्स पर जाएं, नियमित रूप से अपने चेहरे को एक्सोफोलिएट करे और रिबैलेंसिंग मास्क का इस्तेमाल करे। सुबह में, अपने मेक-अप से पहले एक मैटिफाइंग मॉइस्चराइज़र जरूर लगाए।

कॉस्मेटिक्स का करे कम इस्तेमाल: जब हवा में नमी उच्च होती है, तो आसान, हल्का और प्राकृतिक लुक चुनें। साथ ही मॉइस्चराइजर और फाउंडेशन लगाने से भी बचें। इसके बजाय, एक मैट फिनिश के साथ कॉम्प्लेक्सन को निखारने वाला एसपीएफ़ क्रीम की तरह एक टिंटेड मॉइस्चराइज़र लगाएं। नमी से बचने के लिए यह बेहतर विकल्प होता है। वहीं शैडो और ब्लश भी क्रीम वाले ही चुने।

इसे भी पढ़ें: ये घरेलू नुस्खे अपनाएं, डार्क सर्कल से तुरंत छुटकारा पाएं

मेकअप का रखें ध्यान: यदि आप वास्तव में मस्करा के बिना एक दिन नहीं जा सकते हैं, तो वॉटरप्रूफ के लिए जाएं। फिनिशिंग देने के लिए मिस्ट स्प्र का इस्तेमाल करे, जो आपकी त्वचा को बरकार रखता है। इसका चुनाव अपनी त्वचा के अनुसार करे।

जरूरी कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट्स रखें साथ: बाहर जाते समय आप मैट लिप्सटिक, एसपीएफ क्रीम आदि साथ में रखें। ऐसे में जरूरत पड़ने पर आप खुद का टच अप कर सकती है।

ड्राई ऑयल का करे इस्तेमाल: बारिश के कारण उलझे बालों से बचने के लिए आप ड्राई ऑयल का इस्तेमाल कर सकते है। जो आपके बालों की पोषण भी देंगे और उलझने और टूटने से भी बचायेंगे। बारिश के मौसम के दौरान साधारण हेयरस्टाइल ही चुने, जैसे जूड़ा या पोनीटेल।

इसे भी पढ़ें: वापस लौट रहा है 'बोहो लुक' का फैशन, ट्राई करे ये स्टाइलिश टिप्स

First Published: