.

महिला क्रिकेट : स्मृति मंधाना और मानसी जोशी के शानदार प्रदर्शन से जीती भारतीय टीम

स्मृति मंधाना (73) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और मानसी जोशी (3/16) की गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में नौ विकेट से जीत हासिल की।

IANS
| Edited By :
11 Sep 2018, 09:33:50 PM (IST)

कोलंबो:

स्मृति मंधाना (73) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और मानसी जोशी (3/16) की गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को गाले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में नौ विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई। उसने सभी विकेट गंवाकर महज 98 रन बनाए। भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

श्रीलंका के लिए चामारी अट्टापट्टू (33) ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए। श्रीपल्ली वेराकोड्डी ने 26 रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

चोट के कारण लंबे समय के बाद वनडे में वापसी कर रहीं मानसी ने भारत की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा, झूलन गोस्वामी ने दो और पूनम यादव ने दो विकेट लिए। दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और डेलन हेमलता को एक-एक सफलता मिली।

भारतीय टीम के लिए श्रीलंका की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करना बेहद आसान नजर आया। स्मृति और पूनम राउत (24) के दम पर भारत ने केवल 19.5 ओवरों में ही इस स्कोर को हासिल कर अपनी जीत दर्ज की। मिताली राज बिना कोई रन बनाए नाबाद रहीं।

और पढ़ें :  Birthday Special: सुनील गावस्कर, कपिलदेव नहीं, यह बल्लेबाज है भारतीय टीम का पहला शतकवीर

श्रीलंका के लिए इस पारी में इनोका रानावीरा ने एकमात्र विकेट लिया। उन्होंने राउत को आउट किया। भारत और श्रीलंका के बीच इस सीरीज का दूसरा मैच 13 सितम्बर को खेला जाएगा।