IndvsEng: सीरीज हार के तुरंत बाद केएल राहुल ने किया एक ऐसा ट्वीट, हो गए लोगों के गुस्से का शिकार

| Last Updated:

साउथंपटन:

भारत में क्रिकेट का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। यह किसी से छिपा नहीं है। यही वजह है कि जहां यूरोप और अमेरिका जैसे देशों में क्रिकेट के चाहने वालों की कमी है भारत में एक क्रिकेटर रातोंरात शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच जाता है। हालात ऐसी है कि जैसे लोगों किसी क्रिकेटर के दीवाने होते हैं वैसे ही मैच हारने के बाद लोग क्रिकेटरों को जमीन पर उतारने में भी देरी नहीं करते हैं।

अब जब टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के दौरे पर है और अब पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से गंवा चुकी है तब क्रिकेट के दीवानों का गुस्सा होना जायज सा लगता है। टीम के बल्लेबाजों का औसत प्रदर्शन लोगों में गुस्से का कारण बना हुआ है। टीम के युवा बल्‍लेबाज केएल राहुल (लोकेश राहुल, Lokesh Rahul) ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया को मिली करारी हार के बाद ट्वीट करके अपनी टीम के सहयोगी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को जन्‍मदिन की बधाई दी।

To the most Genuine, Humble and a Lovely human being.
The best kind of Senior you can get in a team, A Very Happy Birthday.
Many more son. @ImIshant pic.twitter.com/kBpzUyEoJH

— K L Rahul (@klrahul11) September 2, 2018

हार के कुछ समय के बाद ही उनका यह ट्वीट क्रिकेट के दीवानों को पसंद नहीं आया, उन्‍होंने इस ट्वीट के लिए राहुल को खूब बुरा-भाल सुनाया। ईशांत शर्मा के 30वें बर्थडे पर राहुल ने उन्‍हें शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया था, 'एक बेहद सच्‍चा, विनम्र और शानदार इंसान, टीम में ऐसे ही सीनियर की जरूरत होती है। जन्‍मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं @ImIshant.'

राहुल के इस ट्वीट पर एक क्रिकेटप्रेमी ने बताया कि किस प्रकार केएल राहुल का पिछली 13 इंनिंग्स का परफॉर्मेंस कैसा रहा है। दूसरे ने कहा, 'हार्दिक पंड्या की कॉपी है, शर्म करो.' एक तीसरे क्रिकेटप्रेमी ने ट्वीट कर कहा, 'इससे अच्‍छा तो अश्विन हैं जो कम से कम दोहरी रनसंख्‍या में स्‍कोर करता है शर्म करो राहुल.' गौरतलब है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में राहुल 19 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि दूसरी पारी में वे खाता भी नहीं खोल पाए. सीरीज में अब तक उन्‍होंने 4, 13, 8, 10, 23 और 36 रन का स्‍कोर किया है.

First Published: